Mainbhibharat

महाराष्ट्र: 14 साल की आदिवासी बच्ची के साथ बलात्कार, आरोपी गिरफ़्तार

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक 40 साल के आदमी को 14 साल की एक आदिवासी लड़की का अपहरण और बलात्कार करने के इल्ज़ाम में गिरफ़्तार किया गया है. 

पुलिस के मुताबिक़ घटना रविवार को भिवंडी तालुका में हुई, और आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने कहा कि पड़ोसी पालघर जिले की निवासी पीड़िता के माता-पिता एक ईंट भट्टे पर काम करते थे, और परिवार का एक परिचित लड़की को घरेलू काम करने के लिए भिवंडी में अपने घर ले गया था.

रविवार को, लड़की को जानने वाले आरोपी ने उस परिवार से कहा कि वह उसे अपनी मोटरबाइक पर पालघर में उसके माता-पिता के घर ले जाना चाहता है. 

भिवंडी तालुका पुलिस थाने के एक अधिकारी ने आगे बताया कि जब दोनों बाइक पर अनगांव गांव के पास पहुंचे तो आरोपी लड़की को एक लॉज में ले गया, जहां उसने उसके साथ बलात्कार किया.

अधिकारी ने यह भी बताया कि जब लड़की ने शोर मचाने की कोशिश की तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट की, और चेतावनी दी कि अगर वो घटना के बारे में किसी को बताएगी तो उसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. 

लेकिन लड़की ने अपने माता-पिता को अपने साथ हुए कुकर्म के बारे में बताया. माता-पिता ने मंगलवार रात एक एनजीओ की मदद से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

अधिकारियों ने यह भी बताया है कि आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था और उसपर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

बच्ची को भिवंडी के बाल गृह भेज दिया गया है.

Exit mobile version