Mainbhibharat

राजस्थान: ट्यूबवेल से पानी लेने पर आदिवासी शख्स की पीट-पीट कर हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान के जोधपुर में ट्यूबवेल से पानी लेने पर 46 वर्षीय आदिवासी व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. मृतक के भाई अशोक ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने सूरसागर में भोमियाजी की घाटी निवासी किशनलाल भील को जातिसूचक गालियां दी.

इतना ही नहीं परिवार के सदस्यों को बुरी तरह घायल किशनलाल को अस्पताल भी नहीं ले जाने दिया. उन्होंने कहा कि पुलिस के पहुंचने के बाद ही परिजन गंभीर रूप से घायल किशनलाल को अस्पताल ले जा सके. लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने घायल किशनलाल को मृत करार दिया.

पुलिस ने कहा कि इस मामले में अब तक तीन आरोपियों शकील, नासिर और बबलू को हिरासत में लिया है और इन पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है.

सूरसागर थाने के प्रभारी गौतम डोटासरा ने कहा कि घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है. किशनलाल के परिवार और समुदाय के सदस्यों ने सभी आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और उनका अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया. विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों ने प्रशासन से मृतक के परिजनों को मुआवजे और आश्रित के लिए सरकारी नौकरी की मांग की है.

गौतम डोटासरा ने कहा, “हम प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं ताकि पोस्टमॉर्टम किया जा सके और शव को अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंप दिया जाए.”

वहीं किशनलाल के भाई अशोक ने आरोप लगाया कि हिरासत में लिए गए तीन लोगों सहित कुछ स्थानीय लोगों का इलाके में लगे ट्यूबवेल पर नियंत्रण है. उन्होंने इस पर एक पंप भी लगाया है और दूसरों को इसका इस्तेमाल नहीं करने देते हैं.

अशोक ने आरोप लगाया कि रविवार की रात किशनलाल ट्यूबवेल में से पानी लेने के लिए गए थे, लेकिन इन लोगों ने उन्हें धक्का देकर भगा दिया और जातिसूचक गालियां दीं.

अशोक ने कहा कि भाई के घर लौटने के तुरंत बाद, नासिर, शकील और बबलू सहित कुछ लोगों ने हमारे घर पर हमला किया और भील और उसके बेटे को रॉड और डंडों से पीटा.

Exit mobile version