Mainbhibharat

त्रिपुरा में नाबालिग आदिवासी लड़की का रेप, आरोपी ग़िरफ्तार

त्रिपुरा के गोमती ज़िले में एक नाबालिग आदिवासी लड़की के बलात्कार का मामला दर्ज हुआ है. पुलिस ने इस मामले में एक लड़के को गिरफ़्तार कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में आईपीसी और पॉक्सो (IPC & POCSO) की धाराओं का इस्तेमाल किया है.

पुलिस के अनुसार आदिवासी लड़की की उम्र 18 साल से कम है. यह लड़की एक अमरपुर नाम की जगह पर मेले में घूमने आई थी. यहाँ पर उसकी इस लड़के से मुलाक़ात हुई थी. इस लड़के ने अपनी मोटरसाईकिल पर लड़की को घर छोड़ने का ऑफ़र दिया था.

लेकिन जब ये लोग घर की तरफ़ जा रहे थे तो लड़के ने जंगल में एक जगह पर मोटरसाइकिल रोक दी. इसके बाद इस लड़के ने कथित तौर पर इस लड़की का बलात्कार किया. इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस जंगल पहुँची और लड़की को जंगल से बाहर लाई.

एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया,” जिस आदमी पर बलात्कार का आरोप है उसने इस लड़की को लिफ़्ट दी थी. लेकिन वह इस लड़की को अमरपुर के एक सुनसान जंगल में ले गया. वहाँ पर उस आदमी ने लड़की के साथ बलात्कार किया.”

यह मामला बीरगंज नाम के पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया है कि लड़की का बयान एक मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किया गया है. पुलिस ने बयान दर्ज कराने के बाद लड़की को परिवार के हवाले कर दिया.

पुलिस के अनुसार जब लड़की उसे मिली तो वो घबराई हुई थी. लेकिन उसे कोई गंभीर चोट नहीं आई है और फ़िलहाल वो अपने परिवार के साथ है. जिस आदमी पर इस आदिवासी लड़की के बलात्कार का आरोप है पुलिस ने अभी तक उसकी उम्र या नाम की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है.

पुलिस का कहना है कि अभियुक्त से पूछताछ चल रही है. 

Exit mobile version