Mainbhibharat

मध्य प्रदेश में बीजेपी नेता ने आदिवासी बुजुर्ग को चप्पल से पीटा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव होने वाला है. लेकिन आदिवासियों के खिलाफ अपराध का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य के अनूपपुर (Anuppur) में एक बार फिर बीजेपी नेता पर आदिवासी के साथ अभद्र व्यवहार करने का मामला सामने आया है.


घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में बीजेपी नेता बुजुर्ग आदिवासी की चप्पलों से पिटाई करता दिख रहा है. एडिशनल एसपी शिवकुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

वहीं मामला सामने आने के बाद पार्टी ने बीजेपी मंडल अध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया है. बीजेपी जिलाध्यक्ष रामदास पुरी ने कहा कि पार्टी में ऐसे लोगों की जरुरत नहीं है. इस कार्यकर्ता को पद से हटा दिया गया है.


क्या है मामला
दरअसल, अनूपपुर में 60 वर्षीय आदिवासी बरनू सिंह गोंड को बीजेपी नेता ने चप्पल से खुलेआम पिटाई कर दी.
ग्राम जमुडी में राजेंद्रग्राम से अनूपपुर की ओर मोटरसाइकिल चालक बरनू सिंह गोंड अपने एक परिचित 60 वर्षीय भोमा सिंह के साथ आ रहा था.

तभी अनूपपुर की ओर से आ रही तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने बाइक सवार को टक्कर मार दी. इस सड़क हादसे में बाइक सवार बुजुर्ग भोमा सिंह के सिर में गंभीर चोट लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही बीजेपी मंडल अध्यक्ष जय गणेश ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचा.

यहां बीजेपी मंडल अध्यक्ष ने घायल बुजुर्ग से बात की तो वह कुछ जवाब नहीं दे पाया. जिसके बाद बीजेपी नेता ने चप्पलों से बुजुर्ग की पिटाई शुरू कर दी. इस पूरे मामले पर अनूपपुर के बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष रविंद राठौर का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में आया है और कार्रवाई निश्चित होगी.


भाजपा के जिला अध्यक्ष रामदास पुरी ने बताया कि जय गणेश दीक्षित को भारतीय जनता युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष पद से हटाकर पार्टी से निकाल दिया गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी समाज सेवा को एक संकल्प लेकर चलती हैं. ऐसे लोगों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं है, जो मारपीट करें, अहिंसा करें. ऐसे कार्यकर्ता को हम पार्टी से निष्कासित करते हैं.


वहीं भाजपा नेता जय गणेश दीक्षित ने अपनी सफाई में कहा है कि दुर्घटना के बाद भोमा सिंह की सांसें चल रही थीं. उसके साथी बरनू सिंह को हमने कहा कि शांत रहे लेकिन वह शांत न रहकर गालीगलौज कर रहा था. लगभग 1 घंटे से ज्यादा समय तक उसे समझाया गया. इसी बीच भोमा की मृत्यु हो गई जिससे आवेश में आकर मैंने उसके साथ मारपीट की.


इस पर राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है.
पूर्व सीएम कमलनाथ ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि शिवराज सिंह चौहान जी आप यह वीभत्स वीडियो देखकर अनदेखा नहीं कर सकते. अनूपपुर जिले में एक आदिवासी व्यक्ति के शव के बगल में भारतीय जनता पार्टी का नेता दूसरे आदिवासी व्यक्ति को चप्पल से पीट रहा है

. मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी, आदिवासी अत्याचार पार्टी बनती जा रही है. आखिर आप चाहते क्या हैं? जब आप आदिवासियों पर अत्याचार रोक नहीं सकते तो कम से कम मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दीजिए. पांव धोने के पाखंड से आपकी क्रूर सत्ता का प्रायश्चित नहीं हो सकता.


उन्होंने आगे लिखा, ”आपने मध्य प्रदेश को न सिर्फ आदिवासी अत्याचार में नंबर वन बना दिया है, बल्कि अत्याचारों की निर्दयता में भी मध्य प्रदेश को नंबर वन बना दिया है. जिसे देखकर हमारा सिर शर्म से झुक जाता है. क्या आपने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को आदिवासियों पर अत्याचार करने का लाइसेंस दे दिया है.”

Exit mobile version