Mainbhibharat

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: पीएम मोदी ने कहा – मध्य प्रदेश में कांग्रेस शर्मनाक हार की तरफ बढ़ रही है

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने को दो ही दिन रह गए हैं. इसी बीच आदिवासी बहुल जिले झाबुआ में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अपनी अंतिम चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे अच्छा लगा कि मेरे घर में ही मेरी अंतिम सभा हो रही है और मुझे विश्वास है कि मेरी आखिरी सभा चुनाव नतीजों में नंबर वन बन जाएगी.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार होने का दावा करने के साथ उन्होने जनता से बीजेपी के लिए वोट देने का आह्वान किया. पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस आदिवासियों को केवल वोट बैंक मानती है और उनके हित में कुछ नहीं किया है.


जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की “डबल इंजन” सरकार ने लगातार आदिवासी लोगों के लिए कल्याण और बदलाव के लिए काम किया है. पीएम ने कहा कि जिस तरह का माहौल इस बार पूरे मध्य प्रदेश में है. साफ साफ नजर आ रहा है कि जनता जनार्दन की गारंटी है कि कमल खिलने वाला है.

उन्होने कहा कि कांग्रेस इस चुनाव में कहीं टक्कर में ही नहीं है और वो मध्य प्रदेश में एक बहुत बड़ी शर्मनाक हार की तरफ बढ़ रही है. मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने केवल अपने नेताओं की तस्वीरें को सजाने के लिए कुपोषित बच्चों का इस्तेमाल किया गया है.

उन्होंने कहा, “ऐसी मानसिकता वाली पार्टी कभी भी आदिवासी समुदाय और गरीबों का भला नहीं कर सकती है. इसी मानसिकता के कारण आदिवासी लोगों का अब तक विकास नहीं हो पाया है.”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता आदिवासियों की झोपड़ियों में जाकर उनके साथ फोटो खिंचवाने का काम करते रहते है. कांग्रेस को आदिवासियों की गरीबी नहीं दिखती है. कांग्रेस आदिवासी लोगों के साथ मिल जुल लेते हैं बस और बाद में भुल जाते हैं. इसी कारण आदिवासी समुदाय पिछड़े हुए हैं.

मोदी ने कहा की उन्होंने भाजपा के लिए प्रचार करते हुए पूरे मध्य प्रदेश का दौरा किया और पाया कि कांग्रेस कहीं भी सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ रही है.
उन्होंने आरोप लगाया की कांग्रेस विभिन्न क्षेत्रों में देश की उपलब्धियों को नहीं देख पाने के ‘मानसिक रोग’ से पीड़ित होकर बैठे हैं.

वहीं चुनावी घोषणापत्र का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि बीजेपी ने आदिवासी लड़कियों के लिए केजी से पीजी स्तर तक मुफ्त शिक्षा देने की बात कही है. साथ ही मध्य प्रदेश के आदिवासी ब्लॉकों में मेडिकल कॉलेज खोलने का वादा भी किया गया है.

मोदी ने आगे कहा की कांग्रेस नेता केवल अपने बेटों को राजनीतिक हितों में सुरक्षित रखने के लिए चिंतित हो रहे है. इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा की पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और दिग्विजय सिंह का जिक्र किया और टिकट वितरण पर विपक्षी पार्टी में असंतोष के संदर्भ में की गई उनकी “कपड़े फाड़ने” वाली टिप्पणी देते हुए कहा कि कांग्रेस आपसी कलह में ही परेशान है.

ऐसे में वो कहां से आदिवासी पर ध्यान देगें. चुनावों के मध्य नजर दोनों दल कांग्रेस और सत्ताधारी बीजेपी आदिवासियों को केवल वोट बैंक ही मानते है. क्योंकि पार्टी को जीताने के लिए आदिवासी वोट बहुत महत्व रखता है. इसलिए दोनों दल आदिवासियों को खुश करने में लगे हुए हैं.

Exit mobile version