Mainbhibharat

केरल: आदिवासी के खाते से पैसा निकालने के आरोप में वन अधिकारी निलंबित

केरल के पलक्कड़ जिले के वन विभाग के एक अधिकारी को दो वन चौकीदारों के एटीएम कार्ड का उपयोग करके उनके बैंक खातों से पैसे निकालने का दोषी पाए जाने के बाद सेवा से निलंबित कर दिया गया है.

दोनों पीड़ित आदिवासी समुदाय से हैं.

वन अधिकारियों ने बताया की निलंबित अधिकारी के. प्रेमनाथ, नेलियामपैथी वन रेंज के पोथुंडी खंड के एक बीट वन विभाग के अधिकारी हैं. जिन्होंने चेरुनेली कॉलोनी के रमेश और कलचडी कॉलोनी के कुमार के बचत खातों से 1,500 रुपये निकाले. जो की प्रेमनाथ के कार्यालय में चौकीदार के रुप में काम करते हैं.

दोनों चौकीदार पढ़े लिखे नहीं थे. इस वजह से उन्हें एटीएम का उपयोग करना नहीं आता था. इसलिए वो अपना एटीएम कार्ड वन विभाग कार्यालय में रखते थे और वन विभाग अधिकारियों के मदद से अपना पैसा निकालते हैं. जिसका नाजायज फायदा वन विभाग के अधिकारी प्रेमनाथ ने उठाया है.

प्रेमनाथ को जानकारी थी की दोनों चौकीदारों की एटीएम कार्यालय में ही रहता है. इसलिए उसने 6 सितंबर को दोनों के खातों से 1,500 रुपये निकाल लिए. कुछ दिन बाद दोनों चौकीदार को अपना पैसा गायब होने का पता चलता है. जिसके बाद उन्होंने रेंज अधिकारी के खिलाफ लिखित में शिकायत दर्ज की. इसके बाद मामले की जांच शुरु हुई और प्रेमनाथ की धोखाधड़ी का पता चला.

इस पर एक वन अधिकारी ने कहा की पलक्कड़ जिला वन अधिकारी को एक जांच की रिपोर्ट सौंपी, जिन्होंने गुरुवार के दिन प्रेमनाथ को सेवा से निलंबित कर दिया.

Exit mobile version