Mainbhibharat

मालदा में आदिवासी शिक्षक की बेरहमी से पिटाई, आरोपी तृणमूल नेता फ़रार

पश्चिम बंगाल में मालदा ज़िले के एक स्थानीय तृणमूल नेता और इंग्लिशबाज़ार नगरपालिका के पूर्व पार्षद ने शुक्रवार को मालदा शहर में एक आदिवासी स्कूल टीचर पर साइकिल चोरी का आरोप लगाने के बाद उसकी पिटाई की.

आदिवासी टीचर सुदीप टुडू को गंभीर चोटें आई हैं, और उनका मालदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज चल रहा है. मामला तब सामने आया जब टुडू के परिजनों ने सोमवार को इंग्लिशबाज़ार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

तृणमूल के कुछ नेताओं सहित दूसरे राजनीतिक दलों के नेताओं ने घटना का विरोध किया, जिसके बाद आरोपी तृणमूल नेता परितोष चौधरी छिप गए हैं. पुलिस फ़िलहाल उसकी तलाश कर रही है.

ज़िले के हबीबपुर ब्लॉक का निवासी टुडू मालदा शहर के वॉर्ड 3 के कृष्णापल्ली में अपने रिश्तेदारों से मिलने गया था. शुक्रवार को जब अपने रिश्तेदारों के घर से वह निकला तो कुछ स्थानीय निवासियों ने उस पर हमला किया.

टुडू ने बताया, “उन्होंने मुझे पीटना शुरू कर दिया. मुझे नहीं पता था कि क्यों मुझे मारा जा रहा है. उनमें से एक ने खुद को वॉर्ड का पूर्व पार्षद बताकर मुझपर चोरी का आरोप लगाया. आरोप ग़लत है.”

ख़बर के सामने आते ही इलाक़े के राजनेताओं ने चौधरी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग तेज़ कर दी है. मंगलवार को सीपीएम के ऑल बंगाल टीचर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने अस्पताल में टुडू से मुलाकात की. चौधरी को तुरंत गिरफ्तार नहीं करने पर उन्होंने आंदोलन की धमकी दी है.

स्कूल टीचर पर हमले को लेकर ज़िले के तृणमूल नेताओं ने मामले से दूरी बनाने की कोशिश की. उनका कहना है कि परितोष चौधरी पर इससे पहले भी ऐसे आरोप लगे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने सारी हदें पार कर दी हैं. पार्टी ने चौधरी के साथ खड़े होने से मना कर दिया है, और कहा है कि कानून के तहत कार्रवाई की जाए.

इंग्लिशबाज़ार थाने के पुलिस अधिकारी चौधरी की तलाश कर रहे हैं. एक अधिकारी के मुताबिक़ उन्हें कुछ इनपुट मिले हैं, और उम्मीद है कि जल्द ही चौधरी का पता चल जाएगा.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

Exit mobile version