Mainbhibharat

दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह का आदिवासी महिला के घर खाने को कहा ‘मामू की नाटक नौटंकी’

हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनावी दौरे के दौरान खाना खाने आदिवासी महिला बसंती कोल के घर पहुंच गए थे. वहां से उन्होंने चूल्हे पर खाना बनने का वीडियो भी शेयर किया था. उनके इस वीडियो को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर शिवराज सिंह को नौटंकी कहा है.

दरअसल मंगलवार को चुनावी प्रचार के दौरान शिवराज सिंह बसंती के घर पहुंचे थे. सीएम वहां सीधे चूल्हे के पास बसंती के साथ बैठ गए थे और चूल्हे पर बन रहे खाने की तारीफ करने लगे. उन्होंने कहा जो स्वाद बहनों के हाथ की बनी रोटियों में है वो कहीं नहीं क्योंकि उसमें इनका प्रेम भी मिला है.

खाने के बाद सीएम जाने के लिए खड़े हुए तो बसंती उनके पैरों पर झुक गई. तब शिवराज ने बहन बसंती को गले भी लगाया. सीएम ने महिलाओं से उनकी समस्याएं भी पूछीं थीं और इन पर ध्यान देने का वादा किया.

उज्ज्वला योजना का मामू पर्दाफ़ाश कर रहे

चूल्हे पर रोटी वाले वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी कवरेज मिल रहा था और लोग शिवराज सिंह चौहान को आम जनता के प्रतिनिधी बता रहे थे. लेकिन शिवराज के इस वीडियो पर दिग्विजय सिंह ने कटाक्ष करते हुए कहा मामू की नाटक नौटंकी करार दिया. उन्होंने ट्वीट किया, “मामू की नाटक नौटंकी. मोदी जी आपकी उज्ज्वला योजना का मामू पर्दाफ़ाश कर रहे हैं. धन्यवाद मामू.”

कांग्रेस इसपर हमला करते हुए कह रही है कि इस वीडियो से बीजेपी ने खुद ही पीएम की उज्वला योजना की हकीकत बता दी. आदिवासी महिला के घर में आज भी चूल्हे पर भोजन बन रहा है और मुख्यमंत्री शिवराज आदिवासी महिला बसंती बाई कोल और उनके परिवार के साथ फोटो सेशन करवा रहे हैं. मामू ये नहीं देख रहे कि ये पीएम की उज्ज्वला योजना की हकीकत बता रही है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की बात करें तो उनका इस तरह आदिवासी महिला बसंती के घर खाना खाना जनता को पसंद आ गया. इस बारे में बसंती ने कहा था कि ये पहला मौका है जब कोई सीएम गांव में आए हैं. यह उनके जीवन का यादगार क्षण है जब मुख्यमंत्री शिवराज उनके घर आए, खाना खाया और इतनी देर तक बैठ कर उनसे बात की.

Exit mobile version