Mainbhibharat

लकड़ी लेने गई आदिवासी महिला की किस्मत चमकी, रास्ते में गिरा मिला 20 लाख का हीरा

मध्य प्रदेश के पन्ना ज़िले में एक महिला की राह चलते किस्मत बदल गई और पलभर में वो लखपति बन गई. ऐसा हुआ है आदिवासी महिला गेंदा बाई के साथ जिन्हें जंगल में लकड़ी चुनते वक्त रास्ते मे बेशकीमती 4 कैरेट 39 सेंट का हीरा मिला.

हालांकि गेंदा बाई ने इस हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया है. इस हीरे की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है. यह जानकारी हीरा कार्यालय के अधिकारी ने दी है.

हीरा इंस्पेक्टर अनुपम सिंह ने बताया कि पन्ना में एक महिला की किस्मत चमक गई है. लकड़ी लेने जंगल गई महिला गेंदा बाई को बुधवार को बेशकीमती 4.39 कैरेट का हीरा मिला है. उन्होंने कहा कि महिला ने हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया है.

अनुपम सिंह ने कहा कि हीरे की नीलामी की जाएगी और इससे प्राप्त होने वाली राशि को सरकारी रॉयल्टी और टैक्स की कटौती के बाद महिला को दिया जाएगा.

गेंदा बाई पन्ना नगर में पुरुषोत्तमपुर के वार्ड नं-27 की रहने वाली है. वह रोजाना की तरह बुधवार सुबह भी जंगल लकड़ी लेने के लिए गई थी. रास्ते में उसे एक चमकीला पत्थर दिखाई दिया. उसने इसे घर आकर अपने पति को दिखाया. उस वक्त दोनों उस चमकीले पत्थर की पहचान नहीं कर पाए. इसके बाद वो हीरा लेकर सीधा सरकारी कार्यालय पहुंच गए. जहां हीरे की पहचान हुई.

गेंदा बाई कहती है कि घर की हालत बहुत कमजोर है. लकड़ी बेचकर और मजदूरी से घर का खर्च चलता था. चार बेटे और दो बेटियां शादी के लिए है. अब हीरे से मिलने वाली रकम से बेटियों की शादी करेंगे और घर भी बनाएंगे.

Exit mobile version