Mainbhibharat

आदिवासी लड़की से किया वादा निभाया, मुख्यमंत्री मिलने घर पहुँच गए

तमिलुनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एक आदिवासी लड़की को किया गया वादा निभाया. एमके स्टालिन अपने वादे के अनुसार शुक्रवार को उसके घर पहुँच गए और उसके परिवार के साथ खाना भी खाया. यह आदिवासी लड़की नारीकुरावर समुदाय की है.

लड़की का घर चेन्नई के पास पारुतिपट्टुनाम के गाँव में है. दरअसल इस लड़की का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस वीडियो में इस लड़की ने बताया था कि उनके समुदाय के साथ किस तरह से भेदभाव किया जाता है. 

अपने समुदाय के बारे में मुख्यधारा के पूर्वाग्रहों से यह लड़की दुखी थी. इस वायरल वीडियो को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने भी देखा. इस वीडियो को देखने के बाद मुख्यमंत्री ने इस लड़की से फ़ोन पर बातचीत की.

इसी बातचीत में मुख्यमंत्री ने इस लड़की से वादा कर दिया कि वो एक दिन उनसे मिलने उनके घर आएँगे. इतना ही नहीं उन्होंने लड़की से वादा किया कि उनके परिवार के साथ उनके घर पर बैठ कर वो खाना भी खाएँगे. 

मुख्यमंत्री ने इस परिवार से मुलाक़ात के बाद परिवार को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि परिवार ने बहुत ही स्वादिष्ट खाना बनाया था. इस परिवार से मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने यहाँ जमा लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले एक मंदिर में एक आदिवासी को खाना देने से मना कर दिया गया था.

स्टालिन ने कहा कि जब उन्हें यह ख़बर मिली तो उन्होंने अपने एक मंत्री को उस लड़की के पास भेजा. मंत्री ने लड़की के साथ उसी मंदिर में बैठ कर भोजन किया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस लड़की का नाम अश्वनी था और वो भी इसी समुदाय यानि नारीकुरावर समुदाय से ही है.

एमके स्टालिन ने इस मौक़े पर इस समुदाय के लिए कई योजनाओं के बारे में बताया. इसके अलावा यहाँ के लोगों को कई तरह की मदद भी बाँटी. मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले 5 महीने में उनकी सरकार ने इस समुदाय के लिए कई कामों की शुरूआतें की है.

इसमें क़रीब 284000 परिवारों के लिए पक्के घर, 291000 परिवारों के लिए पीने के पानी का कनेक्शन दिया गया है. उन्होंने दावा किया कि इसके अलावा भी उनकी सरकार ने इस समुदाय की भलाई के लिए कई कदम उठाए हैं. 

Exit mobile version