Mainbhibharat

मध्य प्रदेश में एक बार फिर आदिवासी के साथ मारपीट, दो लोग गिरफ्तार


मध्य प्रदेश (Tribes of Madhya Pradesh) से एक बार फिर आदिवासी व्यक्ति के साथ मारपीट (tribal man beaten) की खबर (Crime news) आई है. यह घटना बड़वानी ज़िले के पाटी नगर की है.

घटनास्थल पर मौजूद एक शख्स ने मारपीट का वीडियो बनाकर, उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में शेयर किया है. वीडियो जैसे ही वायरल हुई, तो कई आदिवासी संगठन सहित पुलिस से इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

वीडियो में पान की दुकान का मालिक, रितेश वर्मा आदिवासी युवक को लगातर पीटता हुआ दिखाई दे रहा है. जब पीड़ित की पत्नी बचाने के लिए आती है तो रितेश उसे भी ज़मीन पर धक्का देता हुआ दिखाई दे रहा है.

इसके बाद रितेश आदिवासी युवक को गाली-गलौज करते हुए, ज़मीन पर गिरा देता है.

इस संबंध में पाटी पुलिस ने मारपीट करने वाले युवक और एक अन्य को हिरासत में लिया है. पीड़ित पक्ष को शिकायत करने के लिए बुधवार को थाने बुलवाया गया है.

जयस संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजीनियर लोकेश मुजाल्दा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया और उचित कार्रवाई की मांग की है.

आदिवासी समाज के कई सामाजिक संगठनों ने घोर निंदा कर सोशल मीडिया के माध्यम से गैर आदिवासी के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए वीडियो वायरल के संबंध में वीडियो के आधार मारपीट करने वाले युवक और एक अन्य को हिरासत में लिया है. शिकायत के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मध्य प्रदेश से आदिवासियों के साथ मारपीट के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. राज्य में आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार की घटनाएं बढ़ती जा रही है. लोकसभा चुनाव से पहले इस तरह की घटनाएं मौजूदा सत्ताधारी पार्टी, बीजेपी को दिक्कत दे सकती है.

Exit mobile version