Mainbhibharat

तेलंगाना में आदिवासी औरत के बलात्कार और हत्या का आरोपी गिरफ़्तार

तेलंगाना पुलिस ने हैदराबाद से लगभग 40 किलोमीटर दूर यदाद्री भोंगिर जिले में एक 23 साल की आदिवासी महिला के साथ बलात्कार और उसकी हत्या करने के आरोप में एक 25 साल के आदमी को गिरफ्तार किया है.

पुलिस का कहना है कि घटना जिले के चौतुप्पल प्रखंड के तूपरनपेट गांव में सोमवार शाम की है.

चौतुप्पल के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) एन उदय रेड्डी ने मीडिया को बताया, “हमने आदमी को दोपहर में अदालत में पेश किया. उसे 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.”

संगारेड्डी जिले के जहीराबाद इलाके के रहने वाले आरोपी के खिलाफ एससी/एसटी (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के अलावा आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 392 (डकैती) और 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस के मुताबिक़ महिला और उसका पति कुछ महीने पहले नागरकुरनूल जिले के कोडुरु ब्लॉक की अपनी आदिवासी बस्ती छोड़कर, काम की तलाश में चौतुप्पल ब्लॉक चले गए थे.

दंपति तूपरनपेट गांव में एक गोदाम के पास एक झोपड़ी में रहता था. पति उसी गोदाम में रात में चौकीदार का काम करता था. दिन के समय, पति पास के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में भी गार्ड के रूप में काम करता था.

सोमवार की शाम पास में एक ईंट भट्टे में काम करने वाले आरोपी ने महिला को अकेला देखा और उसका यौन शोषण करने की कोशिश की. पुलिस ने बताया कि महिला ने उसका विरोध किया, लेकिन वह उसे पास के खेतों में एक घास के ढेर में ले गया और वहां उसका बलात्कार किया.

महिला ने शोर मचाने और मौके से भागने की कोशिश की तो आरोपी ने उसके चेहरे और सिर पर बार-बार लाठी से हमला किया. जब वह बेहोश हो गई, तो मौके से भागने से पहले आरोपी ने उसका फिर से बलात्कार किया. उसने उसके शरीर से सोने का मंगल सूत्र और चांदी की पायल भी छीन ली.

रात करीब आठ बजे जब पीड़िया का पति घर लौटा और उसे घर पर नहीं पाया, तो उसने उसे ढूंढना शुरु किया. रात करीब 10 बजे उसे अपनी पत्नी का नंगा, खून से लथपथ शरीर मिला. उसने तुरंत चौतुप्पल पुलिस में खबर की, जो मौके पर पहुंचे और महिला को स्थानीय अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

जांच के लिए पुलिस ने डॉग स्क्वॉड और दूसरे सबूतों का इस्तेमाल किया, और 24 घंटे के भीतर आरोपी का पता लगा लिया. पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पीड़िता के शव के पोस्टमॉर्टम से पता चला कि उसके साथ दो बार बलात्कार किया गया और उसके सिर पर गंभीर चोटें आईं. उसका शव मंगलवार को परिजनों को सौंप दिया गया.

Exit mobile version