Mainbhibharat

ऊटी के एकलव्य स्कूल में यौन शोषण का आरोप, निलंबित प्रिंसिपल की गिरफ़्तारी की माँग

तमिलनाडु के ऊटी (Ooty) क्षेत्र में आदिवासी छात्रों के लिए स्थापित किए गए एकलव्य मॉडल आवासीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र और उनके माँ बाप विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

मुथोराई पलाडा में एकलव्य मॉडल आवासीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों के माता-पिता ने मंगलवार को उधगमंडलम में जिला कलेक्टर कार्यालय में धरना दिया. इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता स्कूल प्रिंसिपल को बर्खास्त कर गिरफ्तार करने की माँग कर रहे हैं. 

कलेक्टर ऑफिस पर प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि प्रिंसिपल ने स्कूल में पढ़ने वाली लड़की का यौन शोषण किया है. इसलिए प्रिंसिपल को को यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है. 

उन्होंने कहा कि 58 वर्षीय प्रिंसिपल सुब्रमणि ने 12वीं कक्षा की एक छात्रा का यौन उत्पीड़न किया था. उसके खिलाफ उधगमंडलम के ऑल-वुमन पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. 

पुलिस में शिकायत दर्ज किये जाने के बाद प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया था. लेकिन एफ़आईआर दर्ज हुए20 दिन बीत चुके थे, लेकिन पुलिस ने अभी तक सुब्रमणि को गिरफ्तार नहीं किया था.

अभिभावकों ने आवासीय विद्यालय में सुरक्षा में कमी का भी आरोप लगाया है. उनका कहना है कि कई मामलों में सुब्रमणि ने छात्रों को परेशान किया था. शिक्षकों ने उन छात्रों को भी प्रताड़ित किया जो प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत करने के लिए आगे आए थे. 

इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों में से कई के माँ बाप ने आरोप लगाया है कि प्रिंसिपल ने ऐसे छात्रों के ख़िलाफ़ जातिवादी गालियों का इस्तेमाल किया था. 

Exit mobile version