Mainbhibharat

तेलंगाना: आदिवासी आवासीय विद्यालय में 14 साल के छात्र ने लगाई फांसी

तेलंगाना के मेडक ज़िले के जिन्नाराम मंडल मुख्यालय स्थित आदिवासी आवासीय स्कूल के स्टडी हॉल में आठवीं कक्षा का एक छात्र फांसी पर लटका मिला. 14 साल का मालवथ शैलेंद्र कुमार मंगलवार शाम 5.30 बजे तक हॉस्टल में अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था.

लेकिन रात के खाने के बाद शैलेंद्र अपने कमरे से बाहर चला गया और फिर रात 10 बजे के बाद चौकीदार नरसिम्हुलु ने उसे स्टडी रूम में उसे फांसी पर लटका देखा. डरे हुए नरसिम्हुलु ने तुरंत इसे प्रिंसिपल के संज्ञान में लाया, जिसने बदले में माता-पिता और पुलिस को सूचित किया.

वहीं माता-पिता और छात्रों ने प्रिंसिपल पर छात्रों को उचित देखभाल प्रदान नहीं करने का आरोप लगाया है. शैलेंद्र ने कथित तौर पर अपने छोटे भाई, जो उसी स्कूल में पढ़ रहा था को सूचित किया कि वह अगले दिन से दिखाई नहीं देगा.

परिजनों का आरोप है कि शैलेंद्र की मौत स्कूल के स्टाफ की लापरवाही के कारण हुई है. शिकायत के बाद जिन्नाराम पुलिस ने संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

प्रिंसिपल साम्य नाइक ने छात्र के माता-पिता को उन्हें अपने बेटे की मौत की सूचना दी. जिसके बाद आधी रात को माता-पिता स्कूल पहुंचे और सुबह 4 बजे तक अन्य छात्रों के साथ विरोध प्रदर्शन किया.

पुलिस और स्थानीय लोगों के अनुसार, शैलेंद्र, जो मेडक जिले के नरसापुर मंडल के इब्राहिमाबाद थांडा का रहने वाला है. वो रात 9 बजे तक पढ़ाई करता था और बाद में अपने कमरे में चला जाता था. रात करीब साढ़े दस बजे जब हॉस्टल अटेंडेंट लाइट बंद करने के लिए आया तो उसने देखा कि शैलेंद्र का शरीर पंखे से लटका हुआ है.

शैलेंद्र के पिता तारासिंह ने आरोप लगाया कि छात्रावास अधिकारियों की लापरवाही के कारण उनके बच्चे की मौत हुई है. जिन्नाराम इंस्पेक्टर एम वेणुकुमार ने कहा कि शव माता-पिता को सौंप दिया गया था और वे सभी कोणों की जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमें मकसद जानने के लिए प्रिंसिपल, माता-पिता और अन्य छात्रों से पूछताछ करनी होगी.

वहीं कुछ का आरोप है कि शैलेंद्र ने रैगिंग के कारण खुद को मार डाला. कई अन्य लोगों का कहना है वो लगातार खराब स्वास्थ्य से जूझ रहा था इसलिए आसान रास्ता खोज लिया होगा. पता चला है कि हाल ही में किसी बीमारी की वजह से शैलेंद्र का ऑपरेशन हुआ था.

Exit mobile version