Mainbhibharat

आदिवासी नृत्य उत्सव में रायपुर पहुँचे विदेशी कलाकार हवाई अड्डे पर ही नाच उठे

यूरोप के सर्बिया और एशिया से मालदीव और इंडोनेशिया के नृतक दल राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंच गए हैं. राज्य सरकार की तरफ़ से इन मेहमानों का एयरपोर्ट पर स्वागत के विशेष इंतज़ाम किये गए थे. 

नृतक दलों में भी गजब का उत्साह देखने को मिला. रायपुर पहुँचे इन दलों ने उत्साह के साथ अपने अपने अपने देश की संस्कृति की झलक एयरपोर्ट पर नृत्य करके भी प्रदर्शित की. 

नर्तक दलों ने छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल से उन्हें सांस्कृतिक अदान प्रदान में शामिल होने का अच्छा अवसर मिल रहा है.  

उनमें से कई ने कहा कि इस उत्सव में छत्तीसगढ़ की संस्कृति के साथ साथ विभिन्न देश की संस्कृति से नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल के जरिए अवगत हो पाएंगे.

रायपुर पहुँचे दलों में से सरबिया, मालदीव और इंडोनेशिया से आए सभी नृतक दलों में 10-10 सदस्य हैं. सर्बिया से आए नृतक दल में 6 पुरुष और 4 महिला, मालदीव से आए दल में 10 पुरुष एवम इंडोनेशिया के दल में 5 पुरुष और 5 महिला सदस्य शामिल हैं.

राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 1 नवंबर से 3 नवंबर तक राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य एवं राज्य उत्सव का आयोजन किया जा रहा है . इस आयोजन में देश के विभिन्न राज्यों के साथ साथ 9 विदेशी टीम भी शिरकत कर रही है.

Exit mobile version