Mainbhibharat

मध्य प्रदेश: आदिवासी लड़की का अपहरण करके ज़हर पिला दिया गया

मध्य प्रदेश के खंडवा ज़िले में एक आदिवासी लड़की का अपहरण कर उसे ज़हर दे दिया गया. पुलिस के अनुसार यह लड़की नाबालिग थी और इलाज के दौरान इस लड़की की मौत हो गई है. 

इस लड़की ने अपनी मौत से पहले पुलिस को बताया कि चार लड़कों ने उसको ज़बरदस्ती ज़हर पिला दिया था. यह लड़की इन लड़कों की पहचान नहीं कर पाई थी क्योंकि इन सभी लड़कों ने नक़ाब पहना हुआ था. 

इस घटना के बारे में और जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि इस रविवार को इस लड़की के परिवार वालों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. परिवार का कहना था कि उनकी नाबालिग लड़की शनिवार से ग़ायब थी. 

जब लड़की रविवार को भी पूरा दिन घर नहीं लौटी तो परिवार के लोगों ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराने का फ़ैसला किया. जिस दिन परिवार के लोग लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाने थाने में पहुँचे थे, उसी दिन पुलिस को एक लड़की खेत में मिली थी.

पुलिस को खेत में मिली लड़की के मुँह से झाग निकल रहा था. इस लड़की को पुलिस ने अस्पताल में दाखिल कराया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका था. इस लड़की ने पुलिस को बयान दिया था कि उसे ज़हर पीने को मजबूर किया गया था.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे इस मामले की जाँच कर रहे हैं. 

इस मामले को परिवार ने अगर समय से पुलिस में रिपोर्ट किया होता तो शायद लड़की को बचाया जा सकता था. इसके अलावा दोषियों को पकड़ना भी आसान हो सकता था.

लेकिन परिवार ने शायद लोक लाज के भय से पुलिस के पास जाने में देरी र दी थी. आदिवासी इलाक़ों में अक्सर यह देखा जाता है कि लोग पुलिस के पास जाने में झिझकते हैं. 

पुलिस प्रशासन की तरफ़ से भी ऐसा कोई प्रयास नहीं देखा जाता है जिससे यह झिझक कम हो सके और पुलिस प्रशासन में आदिवासियों का भरोसा बढ़े.

Exit mobile version