Mainbhibharat

झारखंड के विजय मरांडी ने फुटबाल अंडर 19 में अपनी जगह बनाई

झारखंड के रहने वाले विजय मरांडी का चयन सैफ अंडर 19 चैंपियनशिप के भारतीय फुटबॉल टीम में डिफेंडर खिलाड़ी के रूप में किया गया है. सैफ अंडर 19 चैंपियनशिप मैच नेपाल में 21 सितंबर से शुरू होगा. भारतीय फुटबाल टीम के अंडर 19 के मुख्य कोच शुभेंदु पांडा ने फुटबॉल टीम की घोषणा भुवनेश्वर में की हैं. वहीं टीम के सदस्य विजय मरांडी झारखंड के गोड्डा जिला का रहने वाले हैं.

टीम ट्रेनिंग के लिए सऊदी अरब रवाना

टीम ट्रेनिंग के लिए सऊदी अरब रवाना हो चुकी है. वहीं भारतीय टीम 19 सितंबर को नेपाल पहुंचेगी. यहां काठमांडू के दशरथ स्टेडियम में 21 से 30 सितंबर तक दक्षिण एशियाई फुटबाल महासंघ  (सैफ) के तहत चैंपियनशिप मैच खेला जाएगा.

कई देशों के खिलाड़ी होंगे शामिल

कुल छह टीमों में मेजबान नेपाल के अलावा भारत, मालदीव, बांग्लादेश, भूटान व पाकिस्तान हिस्सा ले रही है. भारतीय टीम 2022 में भुवनेश्वर में आयोजित सैफ अंडर 20 चैमियनशिप में बांग्लादेश को 5-2 से हरा कर ट्रॉफ़ी जीती थी.

कौन है विजय मरांडी

विजय मरांडी आदिवासी समुदाय का बेटा है जो की झारखंड के गोड्डा जिले के सिमरा ललमटिया गांव के रहने वाले हैं. विजय के पिता राबिंसन मरांडी अब इस दुनिया में नहीं है. विजय की माता  शुशीला मुर्मू  अपने बेटे की देखभाल कर रहीं है और बेटे की सफलता में खुश है.

विजय ने डीएवी स्कूल ऊर्जानगर महगामा से दसवीं तक की पढ़ाई की है. विजय ने स्कूल की ओर से खेलते हुए  इनकी टीम राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में रनरअप रही थी. विजय को फुटबाल के प्रति बहुत लगाव था. इसलिए विजय को  ट्रेनिंग सेंटर ऊर्जानगर द्वारा प्रशिक्षण दिया गया. बाद में विजय का चयन सेल की संचालित फुटबाल अकादमी बोकारो में हुआ.

विजय को साल 2022 में भुवनेश्वर में अंडर 17 में दो माह का प्रतिक्षण करने को मौका मिला. वहीं 2023 में दोबारा प्रतिक्षण देकर विजय को भारतीय टीम में हिस्सा लेने का मौका मिला. आदिवासी समुदाय से आने वाले विजय मरांडी अपनी प्रतिभा के बदौलत ही कामयाबी.  हासिल की है. पूरे गांव ने विजय की जीत के लिए प्राथना की है.

Exit mobile version