Mainbhibharat

आदिवासी लड़की के बलात्कार और हत्या मामले में दो गिरफ़्तार

महाराष्ट्र के पालघर ज़िले की जव्हार तहसील में पुलिस ने एक आदिवासी लड़की के बलात्कार के बाद हत्या के मामले में दो लड़कों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार जिन लड़कों को गिरफ़्तार किया गया है उनमें से एक की उम्र 19 साल और दूसरे की 21 साल है.

चार दिन पहले एक 16 साल की लड़की का शव एक गड्डे में देखा गया था. पुलिस की जाँच में पता चला कि यह वही लड़की है जो मंगलवार यानि 14 जून को अपने घर से निकली लेकिन शाम को वापस नहीं लौटी थी.

यह लड़की अपने परिवार के काजू और आम के बाग़ान में रखवाली के लिए घर से निकली थी. पुलिस ने इस लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था. उसके बाद पुलिस को पता चला कि उसके साथ हत्या से पहले बलात्कार किया गया था.

पुलिस को जाँच के दौरान गुप्तचरों से दो लड़कों के बारे में पता चला जो इस मामले में शामिल हो सकते थे. पुलिस ने इन लड़कों को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की.

पुलिस ने छानबीन में पाया कि इन दोनों लड़कों ने लड़की का पीछा किया और एक सुनसान जगह पर उसे पकड़ लिया. उसके बाद इन दोनों ने उसके साथ बलात्कार किया.

बलात्कार के बाद इन दोनों ने मिल कर लड़की की हत्या कर दी. इन दोनों ने लड़की के चेहरे को पत्थर से कुचल दिया था. उसके बाद शव को एक गड्डे में फेंक दिया और उस पर पत्थर और पत्ते डाल दिये.

पुलिस ने कहा है कि इस मामले में संबंधित धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है. क्योंकि लड़की नाबालिग थी इसलिए पॉक्सो एक्ट भी इस्तेमाल किया गया है. 

Exit mobile version