Mainbhibharat

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में दो आदिवासी लड़कियों से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. विजयनगरम जिले के कुरुपम में नए साल के दिन दो आदिवासी लड़कियों के साथ खुद को पुलिस अधिकारी बताकर बलात्कार करने के आरोप में एक 35 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

दोनों नाबालिग नए साल का जश्न मनाने के बाद घर वापस जा रही थी, जब उस व्यक्ति ने कथित तौर पर उनके साथ बलात्कार किया. पुलिस ने कहा कि लड़कियों की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस के मुताबिक, शनिवार की सुबह लड़कियां कुछ दोस्त के साथ पिकनिक मनाने के लिए वट्टीगेड्डा जलाशय के लिए रवाना हुईं थी. वो शाम को वापस अपने छात्रावास में लौट रही थीं. जब रामबाबू के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने उन्हें पुलिस अधिकारी के रूप में धमकी दी. रामबाबू ने उन्हें वापस जाने से रोक लिया और बगीचे में ले गया और उनके साथ बलात्कार किया.

आरोपी ने बलात्कार का वीडियो रिकॉर्ड किया और नाबालिग लड़कियों को धमकी देते हुए कहा कि अगर वे अपराध का खुलासा करती हैं तो वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर दिया जाएगा.

रात को जूनियर कॉलेज पहुंचे छात्रों ने कॉलेज स्टाफ को घटना की जानकारी दी. कॉलेज स्टाफ ने तुरंत पुलिस से शिकायत की.

स्थानीय निवासियों के विरोध के बाद और लड़कियों द्वारा दर्ज की गई शिकायतों के आधार पर, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

जिला पुलिस अधीक्षक एम दीपिका ने बताया कि पीड़ितों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपियों के खिलाफ 13 मामले दर्ज हैं. आरोपी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 506 और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

आरोपी रामबाबू पर पहले भी कई बार इस तरह की घटना को अंजाम देने का आरोप लग चुका है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं आदिवासी समुदाय रामबाबू के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहा है.

आंध्र प्रदेश की डिप्टी सीएम पामुला पुष्पा श्रीवानी ने भी कुरुपम क्षेत्र का दौरा किया और घटना की जानकारी ली और आरोपियों को कड़ी सजा देने का आश्वासन दिया.

Exit mobile version