Mainbhibharat

भगोरिया में एक बार फिर शर्मनाक घटना, युवतियों को पीटते लड़कों का वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश के झाबुआ में लगे भगोरिया मेले में आदिवासी युवतियों संग कुछ युवकों द्वारा छेड़छाड़ और मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है. इससे पहले अलीराजपुर के वालपुर में लगे भगोरिया मेले में 2 दिन पहले आदिवासी युवतियों से अश्लीलता और छेड़छाड़ का वीडियो सामने आया था.

जिसके बाद आज फिर सोशल मीडिया पर युवतियों से छेड़छाड़ का वीडियो सामने आया है. इस मामले में पीड़ित युवतियों ने मेघ नगर थाने में छेड़छाड़ में शामिल लड़कों के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज कराई है.   

लड़के युवतियों को पीट रहे थे

मंगलवार को झाबुआ से सामने आए वीडियो में कुछ युवक ,युवतियों के समूह से मारपीट करते नजर आ रहे हैं. इस दौरान युवतियां भी बचाव के लिए युवक के साथ हाथापाई करती हैं. वीडियो जैसे-जैसे आगे बढ़ता है वैसे-वैसे मारपीट के दौरान बीच बचाव कर रहे कुछ अन्य युवक भी युवतियों से मारपीट शुरू कर देते हैं. 

एक युवक तो वीडियो में दिखाई दे रही युवती के बाल नोचकर उसके सिर पर हाथ से एक के बाद एक कई वार करता भी दिखाई दे रहा है. 

थोड़ी ही देर में वहां मौजूद सभी युवक-युवतियों से मारपीट करने लगते हैं. जिसके बाद युवतियां जैसे-तैसे बचकर पीछे होती है। 30 सेकेंड के मारपीट के वीडियो में युवतियों पर ये युवक बेरहमी से हमला करते हुए नज़र आते हैं. 

युवतियों ने दर्ज करवाया छेड़छाड़ का मामला 

वायरल हुआ वीडियो झाबुआ के मेघनगर के भगोरिया मेले का बताया जा रहा है. इसको लेकर पीड़ित युवतियों ने झाबुआ के मेघनगर थाने में FIR भी दर्ज करवाई है. FIR में घटना 12 मार्च की शाम 4 बजे की बताई गई है. 

वीडियो में दिखाई दे रही पीड़ित युवतियों ने इस मामले में 6 युवकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया है. जिसमे युवतियों ने सभी युवकों पर छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगाया  है. 

FIR में पीड़ित युवती ने एक युवक की पहचान कर उसके नाम का भी उल्लेख किया है. फिलहाल इस मामले में पुलिस युवकों को तलाश में जुट गई है.

भगोरिया मध्य प्रदेश के निमाड़ क्षेत्र के आदिवासियों का एक बड़ा उत्सव है. इस क्षेत्र के झाबुआ, खरगोन, बड़वानी, धार, खंडवा और अलिराजपुर ज़िलों में भगोरिया की धूम रहती है. इस इलाक़े के भील आदिवासी साल के कई महीने रोज़गार की तलाश में अलग अलग राज्यों और शहरों में घूमते हैं.

लेकिन भगोरिया के लिए भील आदिवासी देश के किसी भी कोने में है, वो लौट कर अपने घर आ जाता है. भगोरिया एक ऐसा उत्सव भी माना जाता है जहां युवक युवतियों का मेल होता है. उन्हें अपने जीवनसाथी चुनने का मौक़ा मिलता है.

Exit mobile version