Mainbhibharat

टिपरा मोथा ने घाटे का सौदा किया, मंत्रियों को अभी तक विभाग नहीं दिया गया

त्रिपुरा में 7 मार्च को टिपरा मोथा के दो मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. इन दो मंत्रियों में से एक कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं और दूसरे को राज्य मंत्री बनाया गया है.

इन दोनों ही मंत्रियों को अभी तक विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है. दो दिन बीत जाने के बाद भी टिपरा मोथा के मंत्रियों को बिना विभाग के रखने की वजह से राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि बीजेपी और टिपरामोथा के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

जिन दो मंत्रियों को त्रिपुरा की माणिक साहा सरकार में मंत्री बनाया गया है उनमें कैबिनेट पद अनिमेष देबबर्मा को दिया गया है. अनिमेष देबबर्मा राज्य विधान सभा में नेता विपक्ष थे.

टिपरा मोथा के एक सीनियर नेता के अनुसार अनिमेष देबबर्मा काफी नाराज़ हैं. क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि वे राज्य के उपमुख्यमंत्री बनाए जाएँगे.

MBB ने भी यह ख़बर छापी थी कि अनिमेष देबबर्मा को गठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा. लेकिन ऐसा लगता है कि टिपरा मोथा चीफ़ प्रद्योत किशोर और बीजेपी के बीच इस बात पर समझौता नहीं हो पाया है.

यह भी ख़बरें हैं कि अनिमेष देबबर्मा ने अपनी नारज़गी टिपरामोथा चीफ़ प्रद्योत किशोर माणिक्य तक पहुंचा दी है. ऐसा भी बताया जा रहा है कि अगर अनिमेष देबबर्मा को कोई बड़ा मंत्रालय नहीं दिया गया तो वे कैबिनेट से इस्तीफ़ा भी दे सकते हैं.

ऐसी स्थिति ना सिर्फ़ बीजेपी पर टिपरा मोथा के लिए भी अच्छी नहीं होगी.

MBB ने त्रिपुरा के पूरे राजनीतिक हालात पर अनिमेष देबबर्मा से लंबी बातचीत की है. आप यह बातचीत उपर लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं.

Exit mobile version