इडुक्की में शिकारियों ने आदिवासी युवक की गोली मारकर हत्या की

आरोपियों ने पुलिस के सामने कबूल किया कि वे 27 जून की शाम को शिकार के लिए एस्टेट गए थे. लेकिन उन्होंने महेंद्रन को नहीं देखा कि वो संपत्ति के आसपास घूम रहा था.

0
16

केरल के इडुक्की जिले के देवीकुलम तालुक के पोथामेडु में एक निजी इलायची के खेत में शिकारियों के एक गिरोह ने एक आदिवासी युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना 27 जून की है.

पुलिस ने संदिग्धों से पूछताछ के बाद शनिवार को इरपुथेकर आदिवासी कॉलोनी निवासी 24 वर्षीय पीड़ित महेंद्रन का शव बरामद किया. हत्या को रफा-दफा करने के लिए आरोपियों ने शव को मौके पर ही दफना दिया था.

महेंद्रन के परिजनों द्वारा गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने के बाद रजक्कड़ पुलिस ने जांच शुरू की थी. जिसके बाद राजक्कड़ पुलिस ने इरुपाटेकर के सामजी और जोमी, और पोथामेडु के मुथैया को शनिवार को हिरासत में लिया है. इसके बाद इन्होंने अपराध भी स्वीकार किया है.

राजक्कड़ पुलिस ने 27 जून को एक ऑटो रिक्शा में यात्रा कर रहे सामजी, जोमी और महेंद्रन के सीसीटीवी फुटेज इकट्ठे किए थे. पुलिस ने शनिवार को शव को निकाला और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. आगे की जांच के लिए रिपोर्ट का इंतजार है.

आरोपियों ने पुलिस के सामने कबूल किया कि वे 27 जून की शाम को शिकार के लिए एस्टेट गए थे. लेकिन उन्होंने महेंद्रन को नहीं देखा कि वो संपत्ति के आसपास घूम रहा था. इस बीच, उन्होंने झाड़ियों के बीच कुछ चमकता हुआ पाया और ट्रिगर खींच दिया. उन्होंने समझा कि वो एक जंगली जानवर की आंखे है.

महेंद्रन की चीख-पुकार सुनकर वे मौके पर पहुंचे और उन्हें पता चला कि वो चमकती हुई चीज युवक की शर्ट के बटन हैं.

घटना को छिपाने के लिए आरोपियों ने शव को जंगल में ही दफना दिया था. लेकिन इस मामले में मोड़ तब आया जब सीसीटीवी फुटेज में महेंद्रन को 27 जून को सामजी और जोमी के साथ एक ऑटोरिक्शा की सवारी करते हुए दिखाया गया. सीसीटीवी फुटेज की जानकारी के बाद आरोपियों ने राजक्कड़ पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.

दरअसल गुरुवार की रात मुन्नार पोथाड़ू-ओट्टाराम मार्ग पर एलक्काडु के पास जंगल से महेंद्रन के सीने में गोली लगने के घाव के साथ क्षत-विक्षत शव निकाला गया. जहां शव को दफनाया गया था और वहीं देसी राइफल भी मिली थी.

पुलिस ने कहा कि महेंद्रन की मौत के सही कारण का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल पाएगा. सबूत जुटाने के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here