पुलिस अफ़सर रूपा तिर्की मामले में नया मोड़, परिवार ने कहा आत्महत्या नहीं हत्या है

उनकी माँ ने उनके बैच की ही दो महिला सब इंस्पेक्टर पर लगाते हुए हत्या की FIR दर्ज कराई है. यह एफ़आइआर जीरवाबाड़ी थाना में दर्ज कराई गई है. रूपा रांची के रातू थाना क्षेत्र के काठीटांड की रहनेवाली थी. पिता सेना में हैं. तीन बहनों में वह सबसे बड़ी थी. दो छोटी बहनें हैं.

0
536

साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की आत्महत्या मामले में नया मोड़ आ गया है.  रूपा की मां पदमावती उराईन ने अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया है.

उनकी माँ ने उनके बैच की ही दो महिला सब इंस्पेक्टर पर लगाते हुए हत्या की FIR दर्ज कराई है. यह एफ़आइआर जीरवाबाड़ी थाना में दर्ज कराई गई है.

इस मामले की जांच खुद साहिबगंज के एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा कर रहे हैं. साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की का शव सोमवार की रात 9:30 बजे उनके पुलिस क्वार्टर स्थित कमरे में फंदे से लटका मिला था.

इधर, पुलिस को दी गई शिकायत में रूपा की मां पद्मावती उराईन ने कहा है कि उनकी बेटी उन्हें बताती थी कि उसकी दो साथी अफ़सर उसको तंग करती थीं.

उन्होंने रूपा की उसकी की महिला साथी अफसर मनीषा कुमारी और जोशना महत्व पर आरोप लगाया है. 

उनका कहना है कि ये दोनों अफ़सर उसको महिला थाना प्रभारी बनाए जाने को लेकर प्रताड़ित किया करती थी. थाना प्रभारी बनने के बाद उसे जो गाड़ी मिली थी, उसे लेकर भी महिला साथी अफसर उसे परेशान करतीं थीं.

मंगलवार को रूपा के परिजन रांची से साहिबगंज पहुंचे. रूपा की मां उनकी दो बहनें एवं उनके चाचा ने साहिबगंज में मीडिया से कहा कि रूपा की हत्या हुई है.

उनके परिवार ने माँग की है कि रूपा की मौत में हत्या का मामला बना कर जाँच की जानी चाहिे.  पदमावती ने मौके पर उपस्थित महिला पुलिस सब इंस्पेक्टर मनीषा से कहा कि तुमने हमेशा उसे प्रताड़ित किया है.

मनीषा रूपा तिर्की की रूममेट भी थी. हालाँकि मनीषा ने कहा इस मामले में कोई भूमिका होने से इंकार किया है. उन्होंने कहा है कि उन्होंने कभी रूपा को प्रताड़ित किया है.

SP अनुरंजन किस्पोट्टा ने कहा कि रूपा तिर्की की मां के आवेदन मिलने के बाद सभी बिंदुओं पर पुलिस जांच करेगी.

हत्या या आत्महत्या, जो भी इस मामले में हुआ है, उसकी तहकीकात पूरी गंभीरता से की जाएगी. जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा.

रूपा रांची के रातू थाना क्षेत्र के काठीटांड की रहनेवाली थी. पिता सेना में हैं. तीन बहनों में वह सबसे बड़ी थी। दो छोटी बहनें हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here