आदिलाबाद: अंतर-धार्मिक संबंध ने ली आदिवासी महिला की जान, पिता पर है शक

सुबह करीब साढ़े नौ बजे गांव के सरपंच ने नारनूर पुलिस को महिला की मौत की ख़बर दी. पुलिस की एक टीम गांव पहुंची और उन्हें महिला का शव ज़मीन पर पड़ा मिला. उसका गला रेतकर हत्या की गई थी.

0
80

हैदराबाद के लोग अभी एक अंतर-धार्मिक विवाह के बाद हुई दो हत्याओं को भूल भी नहीं पाए हैं कि शुक्रवार को आदिलाबाद जिले में एक अंतर-धार्मिक संबंध ने एक आदिवासी महिला की जान ले ली.

नारनूर मंडल के एक गांव में 20 साल की आदिवासी महिला की चाकू मारकर हत्या कर दी गई.

पुलिस को शक है कि औरत की हत्या उसके पिता ने की है, क्योंकि उसके परिवार को उसका मुस्लिम समुदाय के 22 साल के एक आदमी के साथ रिश्ता मंजूर नहीं था.

उत्नूर के डिप्टी एसपी हर्षवर्धन श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है.

सुबह करीब साढ़े नौ बजे गांव के सरपंच ने नारनूर पुलिस को महिला की मौत की ख़बर दी. पुलिस की एक टीम गांव पहुंची और उन्हें महिला का शव ज़मीन पर पड़ा मिला. उसका गला रेतकर हत्या की गई थी.

नारनूर के सब-इंस्पेक्टर रवि किरण ने बताया कि महिला के पिता ने पुलिस से कहा कि महिला ने सुबह परिवार के साथ बहस की थी, जब उन्होंने उसे काम पर न जाने के लिए फटकार लगाई. पिता ने दावा किया कि इसके बाद महिला ने खुद को चाकू मार लिया.

हालांकि पुलिस ने पिता के दावों पर विश्वास नहीं किया.

“हमने चाकू ज़ब्त कर लिया है. चोट को देखते हुए, यह खुद पर किया गया वार नहीं है. घटना के वक्त घर पर मौजूद आदिवासी महिला के माता-पिता से पूछताछ की जा रही है, और उसके पिता मुख्य संदिग्ध हैं,” एसआई ने कहा.

करीब दो महीने पहले महिला के परिवार की शिकायत पर उसके दोस्त के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया गया था. महिला अपने माता-पिता की मर्ज़ी के खिलाफ एक मजदूर के रूप में काम करने वाले आदमी के साथ तेलंगाना से भाग गई थी और कुछ समय पहले ही गांव लौटी थी.

“गाँव लौटने के बाद, उसके परिवार ने शिकायत दर्ज कराई कि उस आदमी ने उसका यौन शोषण किया था. उस आदमी के खिलाफ आईपीसी की धारा और एससी/एसटी एक्ट के तहत रेप का मामला दर्ज किया गया था. हमने तब उस आदमी को गिरफ्तार भी किया था,” रवि किरण ने कहा.

आदिवासी महिला स्कूल ड्रॉपआउट थी और उसके पिता एक किसान हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here