केरल के आदिवासी छात्र हॉस्टल बनेंगे कोविड सेंटर

गुरूवार तक यानि 29 अप्रैल 2021 के आँकड़ों के अनुसार ज़िले में कुल 305 लोग संक्रमण से मुक्त हो गए हैं. जबकि फ़िलहाल 7929 कोविड एक्टिव केस हैं. इसके अलावा 23731 लोगों को आब्जर्वेशन में रखा गया है.

0
393

केरल के वायनाड ज़िले के आदिवासी छात्र हॉस्टल और रेज़िडेंशियल स्कूलों की इमारतों को कोविड फ़र्स्ट लाइन ट्रीटमेंट सेंटर के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा.

इस सिलसिले में ज़िला कलेक्टर अदिला अब्दुल्लाह ने आदिवासी विकास विभाग को आदेश दिए हैं कि वो तुरंत इन इमारतों को स्थानीय प्रशासन के सुपुर्द कर दे. 

ज़िला प्रशासन का कहना है कि ज़िले में बढ़ते कोविड 19 के मामलों को देखते हुए यह ज़रूरी हो गया है.

कलेक्टर ऑफ़िस ने कहा है कि नगर पालिका के सचिवों की तरफ़ से यह आग्रह ज़िला प्रशासन को किया गया है. इसलिए यह फ़ैसला लिया गया है. 

आदिवासी छात्र हॉस्टल और रेज़िडेंशियल स्कूलों में फ़र्निचर मौजूद है, इसलिए इन इमारतों को कोविड 10 सेंटर में तब्दील करने में ज़्यादा समय नहीं लगेगा. 

कलेक्टर ने यह भी कहा है कि जब इन इमारतों को वापिस आदिवासी विकास विभाग को दिया जाएगा तो इन इमारतों की साफ़ सफ़ाई करवाई जाएगी.

इसके अलावा यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि इन इमारतों में मौजूद फ़र्नीचर को किसी तरह का नुक़सान ना हुआ हो. अगर फ़र्नीचर की मरम्मत की ज़रूरत होगी तो वह भी कराई जाएगी.

इसके अलावा स्थानीय प्रशासन ने ज़िला के सरकारी मेडिकल कॉलेज के मल्टी स्टोरी ऑफ़िस को भी कोविड सेंटर के लिए ले लिया है. इस दौरान मेडिकल कॉलेज का ऑफ़िस PWD गेस्ट हाउस में चलेगा. 

29 अप्रैल यानि गुरूवार को वायनाड ज़िले में कोविड के कुल 909 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इन मामलों में 10 हेल्थ वर्कर भी शामिल हैं.

प्रशासन ने जानकारी दी है कि इन कुल 909 लोगों में से 898 को स्थानीय लोगों से ही संक्रमण पहुँचा है जबकि 11 संक्रमित लोग बाहर से आए हैं. 

गुरूवार तक यानि 29 अप्रैल 2021 के आँकड़ों के अनुसार ज़िले में कुल 305 लोग संक्रमण से मुक्त हो गए हैं. जबकि फ़िलहाल 7929 कोविड एक्टिव केस हैं. इसके अलावा 23731 लोगों को आब्जर्वेशन में रखा गया है. 

ज़िला मेडिकल ऑफ़िसर आर रेणुका ने मीडिया को बताया है कि ज़िले को गुरूवार को कोविशील्ड वैक्सीन की 10 हज़ार ख़ुराक मिली हैं.

रेणुका ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि ज़िले में वैक्सीन के लिए 35 सेंटर बनाए गए हैं और यहाँ पर शुक्रवार से लोगों को वैक्सीन दी जाएगी. फ़िलहाल उन्हीं लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी जिन्होंने रजिस्ट्रेशन करवाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here