HomeAdivasi DailyTTADC ने महिंद्रा कंपनी के साथ क्यों किया समझौता?

TTADC ने महिंद्रा कंपनी के साथ क्यों किया समझौता?

त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (TTAADC) ने गरीबों की सहायता के लिए बुधवार को टिपरा-हम ऑटो लोन ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया है. कब से होंगे आवेदन शुरु?

त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (TTAADC) के चेयरमैन और टिपरा मोथा प्रमुख प्रद्योत किशोर माणिक्य के नेतृत्व में बुधवार को टिपरा-हम ऑटो लोन ऑनलाइन पोर्टल का उद्घाटन समारोह संपन्न हुआ.

इस पोर्टल को लॉन्च करने का उद्देश्य क्षेत्र के लोगों को आर्थिक तौर पर स्वतंत्र बनाना और परिवहन की समस्या को दूर करना बताया गया है.

इस समारोह के समापन के बाद प्रद्योत किशोर माणिक्य ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा एडीसी प्रशासन आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्गों के उत्थान के लिए समर्पित है.

उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य एडीसी क्षेत्र में रहने वाली सभी जनजातियों को वित्तीय रूप से सशक्त बनाना है जिसके लिए वे इस पोर्टल के ज़रिए इलैक्ट्रिक ऑटो रिक्शा खरीदने वाले लोगों को ग्रामीण बैंक के माध्यम से कम ब्याज दर पर लोन देंगे.

देबबर्मा ने कहा कि यह पहली बार है जब एडीसी प्रशासन ने ऐसी पहल की है. उन्होंने योजना के लाभों की बात करते हुए कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करना ईंधन से चलने वाले वाहनों की तुलना में सस्ता होगा. इसके साथ ही यह पर्यावरण संरक्षण में भी मदद करेगा.

इस योजना की विस्तारपूर्ण जानकारी देते हुए प्रद्योत किशोर माणिक्य देबबर्मा ने बताया कि इन ऑटो की खरीद के लिए 20 % रूपयों का भुगतान जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद द्वारा किया जाएगा. इसके बाद जो पैसा बचता है, वह बैंक द्वारा 6 प्रतिशत के ब्याज दर के हिसाब से दी जाएगी.

इसके अलावा, देबबर्मा ने एडीसी के हर क्षेत्र में ऑटो चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की योजना की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि एडीसी 587 ग्राम समितियों की देखरेख करता है और पहले चरण में 600 व्यक्तियों को इलेक्ट्रिक ऑटो दिलवाए जाएंगे.

इस योजना को सफ़ल बनाने के लिए महिंद्रा कंपनी के साथ एक समझौते पर भी हस्ताक्षर किए जाने की जानकारी मिली है.

इस कार्यक्रम में TTADC के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पूर्णचंद्र जमातिया, सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के विभाग के सदस्य कमल कोलोई और टिपरा मोथा पार्टी के अध्यक्ष बिजॉय कुमार हरंगखवाल सहित कई अन्य लोग इस उद्घाटन समारोह में नज़र आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Comments