छत्तीसगढ़: नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED की चपेट में आई आदिवासी महिला, अस्पताल में भर्ती

महिला को उपचार के लिए बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसकी हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने जगदलपुर के लिए रेफर कर दिया.

0
14

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा कथित तौर पर लगाए गए प्रेशर इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) के फटने से एक महिला घायल हो गई. पीड़िता को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

उसूर थाना क्षेत्र के नेल्लाकांकेर गांव निवासी रामबाई काका भुसापुर और गलगाम गांवों के बीच से पैदल गुजर रही थी. तभी आईईडी फटने से रामबाई घायल हो गई.

बस्तर रेंज पुलिस महानिरीक्षक, सुंदरराज पी ने कहा कि घटना गुरुवार शाम की है. उन्होंने बताया कि महिला का अनजाने में आईईडी पर पैर रख गया. विस्फोट होने के बाद महिला घायल हो गई. उसके शरीर और आंखों के कुछ हिस्सों पर चोटें आई हैं.

उन्होंने बताया कि महिला को उपचार के लिए बीजापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसकी हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने जगदलपुर के लिए रेफर कर दिया.

उन्होंने बताया कि नक्सली अक्सर गंदगी वालों क्षेत्रों में आईईडी लगा देते है। ताकि जंगलों के अंदर नक्सल विरोधी अभियानों को रोकने के लिए ऐसे रास्तों का इस्तेमाल करने वाले सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाया जा सके. पुलिस ने कहा कि बस्तर क्षेत्र में पूर्व में नक्सलियों द्वारा बिछाए गए इस तरह के जाल में आम नागरिक और मवेशी गिर चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here