बीजेपी से दूरी बनाने वाले आदिवासी नेता पर लड़की से छेड़छाड़ का मामला दर्ज

जमातिया को मई में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा के मंत्रि मंडल से भी हटा दिया गया था . हाल ही में, आंतरिक झगड़े के कारण, जमातिया ने आईपीएफटी के साथ दूरी बनाए रखी और उनकी पत्नी गीता देबबर्मा त्रिपुरा के शाही वंशज, प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मन के नेतृत्व में टीआईपीआरए (टिपरा स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन) में शामिल हो गईं. 

1
80

त्रिपुरा के पूर्व मंत्री और इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के मौजूदा विधायक मेवर कुमार जमातिया के ख़िलाफ़ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज हुआ है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने जमातिया को हिरासत में ले लिया था लेकिन बाद में पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया. 

पुलिस के अनुसार मेवर कुमार जमातिया को भारतीय दंड क़ानून की धारा 41A का नोटिस जारी किया गया था. इस नोटिस के तहत उन्हें पुलिस अधिकारी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया था.

मेवर कुमार जमातिया पर एक छात्रा द्वारा छेड़छाड़ का आरोप लगाए जाने के बाद आदिवासी नेता को हिरासत में लिया गया था. विधायक और लडक़ी दोनों दिल्ली के कौटिल्य मार्ग स्थित त्रिपुरा भवन में ठहरे हुए थे.

अधिकारियों ने बताया कि आदिवासी समुदाय की छात्रा ने जमातिया के खिलाफ कौटिल्य मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई है. बाद में पुलिस दोनों को आगे की पूछताछ के लिए थाने ले गई. 

मार्च 2018 में बीजेपी-इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) गठबंधन सरकार के सत्ता में आने के बाद, आईपीएफटी के महासचिव जमातिया और अध्यक्ष नरेंद्र चंद्र देबबर्मा मंत्री बने थे।

हाल ही में, आंतरिक झगड़े के कारण, जमातिया ने आईपीएफटी के साथ दूरी बनाए रखी और उनकी पत्नी गीता देबबर्मा त्रिपुरा के शाही वंशज, प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देब बर्मन के नेतृत्व में टीआईपीआरए (टिपरा स्वदेशी प्रगतिशील क्षेत्रीय गठबंधन) में शामिल हो गईं. 

इसके बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह (जमातिया) भी टीआईपीआरए पार्टी में शामिल हो सकते हैं. जमातिया को मई में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा के मंत्रि मंडल से भी हटा दिया गया था . 

1 COMMENT

  1. जोहार इसमें बीजेपी का क्या फट रहा है यादि जामितिया अपने स्वेच्छा से यदि बीजेपी पार्टी को छोड़ रहा है इसमें आलतू फालतू ऑल जाल में बीजेपी क्यों फसा रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here