आदिवासी लड़की पर अत्याचार, वीडियो भी किया वायरल

इस मामले में 3 लड़कों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया है कि इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक आदमी एक लड़की को परेशान कर रहा है. कुछ देर में नज़र आा है कि एक आदमी बीच बचाव की कोशिश करता है. लेकिन कुछ देर में कुछ और लोग लड़की को तंग करने लगते हैं.

0
272

मध्य प्रदेश के निमाड़ क्षेत्र में मनाए जाने वाले उत्सव भगोरिया से अफ़सोसनाक ख़बर आई है. यहां के अलिराजपुर ज़िले में एक आदिवासी लड़की के यौन प्रताड़ना का मामला दर्ज हुआ है. इस लड़की पर अत्याचार करने वाले भी आदिवासी समुदाय के ही लड़के हैं. 

पुलिस ने इस अपराध की पुष्टि करते हुए बताया है कि यह घटना शुक्रवार को हुई थी. इस घटना का एक वीडियो शनिवार की रात को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है.

इस मामले में 3 लड़कों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया है कि इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक आदमी एक लड़की को परेशान कर रहा है. कुछ देर में नज़र आा है कि एक आदमी बीच बचाव की कोशिश करता है. लेकिन कुछ देर में कुछ और लोग लड़की को तंग करने लगते हैं.

जबकि इस दौरान कई लोग वीडियो बना रहे थे. पुलिस अधिकारियों नें बाताय है कि इस मामले में ग़िरफ्तार लोगों के खिलाफ़ धारा 354 और धारा 34(ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

अलिराजपुर के पुलिस अधिक्षक मनोज कुमार सिंह के अनुसार इस मामले में पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है. जिस लड़की के साथ यह अपराध हुआ है, वह अभी तक सामने नहीं आई है. 

पुलिस के अनुसार इस मामले में शामिल कई लोगों की अभी भी तलाश है. पुलिस ने कहा है कि इस घटना के सिलसिले में गिरफ्तार लोगों के अलावा भी कई लोग इस अपराध में शामिल थे. 

जब ये तीन लड़के एक लड़की को परेशान कर रहे थे, उसी समय कुछ और लड़के मिल कर इन लड़कों को उकसा रहे थे. इसके साथ साथ ये लड़के इस लड़की का वीडियो भी बना रहे थे. 

पुलिस का दावा है कि उसने त्वरित कार्रावाई की है और अपराधियों को दबोच लिया है. लेकिन भगोरिया के दौरान इस तरह की घटना की वजह से सुरक्षा इंतजाम पर भी सवाल किये जा रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि मध्य प्रदेश में पुलिस से अपराधी डरते ही नहीं हैं. आदिवासी संगठन जयस ने भी सवाल पूछा है कि भगोरिया के दौरान महिलाओं की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतज़ाम क्यों नहीं किये गए हैं.

भगोरिया निमाड़ में आदिवासियों का एक बड़ा उत्सव होता है. यह उत्सव फ़िलहाल यहां के झाबुआ, अलिराजपुर, खरगोन, और दूसरे कई ज़िलों में चल रहा है. इस त्यौहार में आदिवासी अपने परिवार के साथ शामिल होते हैं.

इस उत्सव को देखने के लिए देश विदेश से लोग मध्य प्रदेश पहुंचते हैं. इस त्यौहार को प्रेम का उत्सव भी कहा जाता है. यहां पर नौजवान लड़के लड़कियां मिलते हैं. भगोरिया में अक्सर लड़के लड़की अपने जीवन साथी भी तलाशते हैं. 

लेकिन अफ़सोस की भगोरिया जैसे उत्सव में भी औरतों के खिलाफ़ अपराध हो जाता है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here