दुमका में आदिवासी महिला को नंगा घुमाने का शर्मनाक अपराध

डीएसपी ने कहा कि ग्राम प्रधान के कहने पर ग्रामीणों ने एक किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक गांव में पुरुष और महिला दोनों को नग्न घुमाया गया. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस वहां पहुंची और ग्रामीणों से उन्हें छुड़ाया.

0
466

झारखंड के दुमका जिले के मयूरनाचा गांव में ग्रामीणों ने अवैध प्रेम संबंध के आरोप में एक विवाहित महिला और पुरुष को कथित तौर पर निर्वस्त्र लगभग एक किलोमीटर तक घुमाया. इतना ही नहीं लोगों ने इस प्रेमी जोड़े को निर्वस्त्र घुमाने का विडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

इस मामले में पुलिस ने ग्राम प्रधान समेत चार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और 50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. यह शर्मनाक घटना सोमवार की शाम दुमका जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गांदो इलाके के मयूरनाचा गांव में हुई.

पुलिस के मुताबिक सोमवार की देर रात कथित तौर पर वह शख्स महिला से मिलने गया था जिस दौरान ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और महिला के साथ गांव में निर्वस्त्र कर के घुमाया.

पुलिस ने कहा कि पुरुष और महिला दोनों दिहाड़ी मजदूर थे और एक ही गांव के रहने वाले थे.

डीएसपी मुख्यालय से विजय कुमार ने कहा, “पुलिस ने पीड़िता के बयान पर दुमका के मुफस्सिल पुलिस स्टेशन में 4 नामजद और 50 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.”

उन्होंने कहा कि प्राथमिकी के मुताबिक ग्राम प्रधान ने अन्य ग्रामीणों के साथ कथित तौर पर उस व्यक्ति को पकड़ लिया जब वह सोमवार की देर रात महिला से मिलने गया था. डीएसपी ने कहा, “अब तक छह गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, जिसमें ग्राम प्रधान भी शामिल है क्योंकि यह सब उसके घर से शुरू हुआ था.”

डीएसपी ने कहा कि ग्राम प्रधान के कहने पर ग्रामीणों ने एक किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक गांव में पुरुष और महिला दोनों को नग्न घुमाया गया. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस वहां पहुंची और ग्रामीणों से उन्हें छुड़ाया.

महिला को किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव में पुलिस सुरक्षा मुहैया कराती रही है.

ग्रामीणों के मुताबिक महिला का पति पिछले 3 साल से जेल में बंद है जिसके चलते वह दिहाड़ी मजदूरी का काम करके अपना और अपने 3 बच्चों का लालन-पालन कर जीवन यापन करती है. काम के दौरान उसने एक गैर-आदिवासी शख्स से दोस्ती की जो शादीशुदा भी है और उसके 3 बच्चे हैं.

ग्रामीणों का आरोप है कि महिला ने सोमवार को युवक को अपने घर बुलाया था इस दौरान ग्राम प्रधान और अन्य ग्रामीणों ने उन्हें आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया और पूरी घटना का वीडियो बनाकर निर्वस्त्र कर दिया.

मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज की गई जिसके बाद एक टीम का गठन किया गया और ग्राम प्रधान सहित पांच ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार लोगों के नाम हैं- ग्राम प्रधान शमुधन किस्कू, उनका बेटा किरण किस्कू और एक ही परिवार के तीन लोग खांडू मुर्मू, दीवान मुर्मू, मोती लाल मुर्मू और गोपिन मुर्मू.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here