केरल: अट्टपाड़ी में 110 साल की आदिवासी महिला को हुआ कोविड

पालक्काड ज़िले के अट्टपाड़ी की अगली पंचायत की निवासी मारुति राज्य में कोविड पॉज़िटिव होने वाली शायद सबसे उम्रदराज़ व्यक्ति हैं.

0
291

केरल में 110 साल की एक आदिवासी महिला को कोविड हो गया है. पालक्काड ज़िले के अट्टपाड़ी की अगली पंचायत की निवासी मारुति राज्य में कोविड पॉज़िटिव होने वाली शायद सबसे उम्रदराज़ व्यक्ति हैं.

मारुति का टेस्ट गुरुवार को किया गया, जब अगली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत आने वाले वेल्लमारी गांव के सामुदायिक भवन में एक मेडिकल कैंप लगाया गया.

इलाक़े के आदिवासियों सहित कुल 53 लोगों का इस कैंप में एंटीजन टेस्ट किया गया. इनमें से 13 की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. टेस्ट करने वाली नर्स का कहना है कि मारुति को कोई दूसरी बीमारी नहीं है.

एंटीजन टेस्ट करने के लिए मेडिकल टीम मारुति के घर गई. मारुति खुद की उम्र 117 बताती हैं, हालांकि आधार कार्ड के हिसाब से वह 110 साल की हैं.

मेडिकल टीम के अन्य सदस्यों में एक आशा कार्यकर्ता के अलावा, तीन जूनियर स्वास्थ्य निरीक्षक शामिल थे.

अट्टपाड़ी में गुरुवार को कुल 34 कोविड मामले दर्ज किए गए, जिनमें से 27 आदिवासियों के बीच हैं. इलाक़े में फ़िलहाल 665 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से आदिवासियों के बीच 390 सक्रिय मामले हैं.

अट्टपाड़ी में रिपोर्ट किए गए मामलों में आदिवासियों के बीच अब तक 1,423 कोविड पॉज़िटिव मामले पाए गए हैं. कोविड की वजह से अटट्टपाड़ी में अब तक 26 आदिवासियों की मौत हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here