आदिवासी युवक को घसीट कर मार दिया जाता है, बीजेपी कहती है आदिवासी सुरक्षित है

कमलनाथ के आदिवासी अत्याचार के आरोप पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि 70 साल में से करीब 50 साल कांग्रेस ने राज किया है. अनुसूचित जनजाति-अनुसूचित जाति के लिए कांग्रेस की 50 साल का कार्यकाल देख ले और हमारा 20 साल का कार्यकाल दिखा देते हैं.

0
502

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय आदिवासी इलाकों में कांग्रेस पार्टी के आरोप का जवाब देने पहुंचे थे. लेकिन नीमच में एक आदिवासी युवक की गाड़ी से बांध कर घसीट कर मार दिए जाने के मामले पर बचाव की मुद्रा में नज़र आए. दरअसल कांग्रेस ने सोमवार को बड़वानी में आदिवासी जन आक्रोश रैली की. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

कमलनाथ की सभा के बाद बड़वानी जिले के सेंधवा पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ पर पलटवार की कोशिश की थी. विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस ने 50 साल राज किया है लेकिन अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जाति के लिए कुछ नहीं किया. लेकिन वो यह कहते हुए भूल गए कि मध्य प्रदेश में लंबे समय से बीजेपी राज कर रही है. 

कमलनाथ के आदिवासी अत्याचार के आरोप पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि 70 साल में से करीब 50 साल कांग्रेस ने राज किया है. अनुसूचित जनजाति-अनुसूचित जाति के लिए कांग्रेस की 50 साल का कार्यकाल देख ले और हमारा 20 साल का कार्यकाल दिखा देते हैं. 

इस दौरान सबसे ज्यादा अनुसूचित जनजाति-अनुसूचित जाति के लिए अगर सबसे ज्यादा योजनाएं किसी पार्टी ने दी है तो वो भारतीय जनता पार्टी ने दी है. बीजेपी ने जमीनों का पट्टा, आदिवासी महाविद्यालय, छात्रावास दिया. इतना ही नहीं हमारी सरकार ने प्रतिभावान आदिवासी छात्रों को विदेश में भी पढ़ने के लिए भेजने का बीजेपी की शिवराज सरकार ने किया है.

विजयवर्गीय का कहना है कि सबसे ज्यादा आदिवासियों के लिए बीजेपी ने काम किया है. अगर कमलनाथ को इसका आकलन करना है तो वह अपने 50 साल देख ले और बीजेपी के 20 साल देख ले. सबसे ज्यादा काम बीजेपी का दिखेगा. शिवराज सरकार ने आदिवासियों के हित के लिए जितनी योजनाएं चलाई है उतनी योजनाएं किसी भी सरकार ने नहीं चलाई हैं. 

नेमावर की रेप और हत्या का अपराध या फिर नीमच में वहशी तरीके से आदिवासी युवक की हत्या, इन मामलों पर वो ज़्यादा कुछ नहीं कह पाए, उन्होंने कहा कि एक घटना पर पूरे प्रदेश के आदिवासियों पर हमले की बात कहना सही नहीं है. इस प्रदेश में आदिवासी बिल्कुल सुरक्षित हैं. 

मध्य प्रदेश में देश की सबसे बड़ी आदिवासी आबादी रहती है. इसलिए यह आबादी राज्य की चुनाव राजनीति में काफ़ी अहम स्थान रखती है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here