आदिवासी लड़की ने भरी ऊंची उड़ान, अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन

गर्मियों में कजाकिस्तान में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता - नौवीं एशियाई युवा महिला हैंडबॉल चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए उन्हें चुना गया है.

0
449

तेलंगाना के मंचेरियल के वंकिडी मंडल की राज गोंड आदिवासी लड़की और आसिफाबाद के ट्राइबल वेलफेयर रेजिडेंशियल कॉलेज में इंटरमीडिएट के पहले साल की छात्रा मदवी करीना को एक अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में खेलने के लिए चुना गया है.

गर्मियों में कजाकिस्तान में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता – नौवीं एशियाई युवा महिला हैंडबॉल चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए उन्हें चुना गया है.

तत्कालीन आदिलाबाद जिला हैंडबॉल एसोसिएशन के महासचिव कनपर्थी रमेश ने मीडिया को बताया कि करीना पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय कोचिंग कैंप में भाग लेंगी. वह चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी, और 4 से 16 मार्च तक पंजाब में राष्ट्रीय स्तर के कोचिंग कैंप का हिस्सा होंगी.

वंकिडी मंडल के चिचुपल्ली गांव की मूल निवासी करीना ने चयन प्रक्रिया में बेहतरीन प्रदर्शन करके यह अवसर हासिल किया है. चयन प्रक्रिया में देश भर से 200 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था.

चयन के लिए 12 और 13 फरवरी को लखनऊ में कार्यक्रम आयोजित किया गया था. उन्होंने 2021 के सितंबर में महबूबनगर में आयोजित राज्य स्तरीय हैंडबॉल चैंपियनशिप और 2019 में मध्य प्रदेश में अंडर-14 एसजीएफ राष्ट्रीय स्तर की हैंडबॉल चैंपियनशिप में भी हिस्सा लिया था.

आदिलाबाद के पूर्व जिलाध्यक्ष गोन श्यामसुंदर राव ने करीना को 25,000 रुपये की वित्तीय सहायता दी है. उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि एक आदिवासी लड़की का वैश्विक चैंपियनशिप के लिए चुना जाना तेलंगाना और जिले को पहचान दिलाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here