भेड़-बकरी की तरह बेची गई आदिवासी लड़की, खरीदने वाले ने किया तीन साल तक बलात्कार

पीड़िता, जो हाल ही में आरोपी के घर से भागने में सफल रही, ने अपने घर पहुंच कर अपने पिता को सारी बात बताई, जिसके बाद उन्होंने शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस से संपर्क किया.

0
52

राजस्थान के पाली ज़िले से एक शर्मनाक ख़बर सामने आई है. एक आदिवासी लड़की को बेचने और तीन साल तक उसके साथ बलात्कार करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मीडिया में छपी ख़बरों के मुताबिक़, एक आरोपी संजय ने तीन साल पहले पीड़िता को रामलाल नाम के एक आदमी को 2 लाख रुपये में बेच दिया था. रामलाल पर आरोप है कि उसने तीन साल तक लड़की का बलात्कार किया. लड़की की अब एक बेटी भी है.

पीड़िता, जो हाल ही में आरोपी के घर से भागने में सफल रही, ने अपने घर पहुंच कर अपने पिता को सारी बात बताई, जिसके बाद उन्होंने शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस से संपर्क किया. लड़की 3 मई को अपने घर पहुंची.

करीब 19 दिन बाद पीड़िता के परिवार ने अपहरण और यौन शोषण के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पीड़िता राजस्थान के फालसिया थाना क्षेत्र के उदयपुर की रहने वाली है.

शिकायत के बाद पुलिस ने पंद्रह दिन पहले संजय को गिरफ्तार किया. संजय ने ही पैसों के लिए लड़की को बेच दिया था. उसके कहने पर, मुख्य आरोपी रामलाल को गिरफ्तार कर लिया गया, और 22 मई को अदालत में पेश किया गया.

फलसिया थाना प्रभारी प्रभु लाल मीणा ने मीडिया को बताया कि करीब ग्यारह दिन पहले पटिया गांव की निवासी आदिवासी लड़की अपने पिता के साथ थाने पहुंची थी.

“तीन साल पहले, लड़की संजय और एक दूसरे आदमी कालू के साथ एक मजदूर के रूप में काम कर रही थी. संजय लड़की को नौकरी दिलाने का झांसा देकर सायरा जिले में ले गया. संजय और कालू ने लड़की को धमकाया कि अगर उसने इस घटना के बारे में किसा को बताया तो वो उसे जान से मार देंगे,” मीणा ने कहा.

पुलिस के अनुसार, पीड़िता को फिर पाली ले जाया गया और रामलाल को 2 लाख रुपये में बेच दिया गया. रामलाल ने उसके साथ तीन साल तक बलात्कार किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here