आंध्र प्रदेश: मिड-डे मिल खाने के बाद 22 आदिवासी स्कूली छात्र बीमार

छात्रों के माता-पिता ने उन्हें सूचित नहीं करने और बच्चों को इलाज के लिए ले जाने के लिए हंगामा किया और उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिन्होंने कथित तौर पर खराब गुणवत्ता वाला भोजन परोसा था, जिसके कारण यह घटना हुई थी.

0
133

आंध्र प्रदेश के कर्नूल जिले के चगलमरी मंडल के कादिरीपुरम थांडा में मंगलवार को मिड-डे मिल योजना के तहत दोपहर का भोजन करने के बाद 22 आदिवासी स्कूली छात्र बीमार हो गए. स्कूल में कुल 48 छात्र हैं.

खाना खाने के तुरंत बाद, छात्रों को उल्टी होने लगी और उनकी स्वास्थ्य की स्थिति चिंताजनक बनी रही. प्रभारी हेडमास्टर शंकर ने तत्काल 108 पर कॉल करके एंबुलेंस बुलाकर सभी को छात्रों को छगलामारी शासकीय स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने छात्रों का इलाज किया और कहा कि छात्रों की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है.

वहीं छात्रों के माता-पिता ने उन्हें सूचित नहीं करने और बच्चों को इलाज के लिए ले जाने के लिए हंगामा किया और उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिन्होंने कथित तौर पर खराब गुणवत्ता वाला भोजन परोसा था, जिसके कारण यह घटना हुई थी.

अल्लागड्डा विधायक गंगुला बिजेंद्र रेड्डी तुरंत अस्पताल पहुंचे और छात्रों और अभिभावकों को सांत्वना दी. उन्होंने सर्वोत्तम इलाज का वादा किया और मंडल शिक्षा अधिकारी से घटना की जांच के आदेश दिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here