आंध्र प्रदेश के आदिवासी इलाक़ों के लिए सड़क संपर्क और पेयजल आपूर्ति की ख़ास योजना

0
204

आंध्र प्रदेश की एकीकृत जनजातीय विकास एजेंसी (आईटीडीए) ने एजेंसी (आदिवासी) इलाक़ों के सभी आदिवासी गांवों को सड़क संपर्क और पेयजल आपूर्ति देने की योजना बनाई है.

आईटीडीए के परियोजना अधिकारी आर गोपाल कृष्ण ने कहा है कि लगभग 735 करोड़ रुपये के बजट वाले मिशन कनेक्ट पडेरू के तहत ऐसा किया जाएगा.

संचार नेटवर्क को मजबूत करने के लिए पिनाकोटा पंचायत समेत एजेंसी इलाक़े के लिए 131 मोबाइल टावरों को भी मंजूरी दी गई है.

गोपाल कृष्ण अरकू विधायक चौधरी फाल्गुना के साथ सोमवार को अनंतगिरी मंडल के पिनाकोटा गांव में आदिवासियों से बातचीत के लिए पहुंचे थे, जब उन्होंने यह बातें कहीं.

गोपाल कृष्ण ने यह बी बताया कि राज्य सरकार ने एजेंसी इलाक़े में चिकित्सा और स्वास्थ्य सुनिधाओं को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. उन्होंने बताया कि पडेरू जिला अस्पताल के लिए 1.10 करोड़ रुपए, और अरकू क्षेत्र अस्पताल के लिए 90 लाख रुपए खर्च कर चिकित्सा उपकरण खरीदे गए हैं, ताकि रोगियों को बेहतर सुविधाएं दी जा सकें.

उन्होंने जिला कलेक्टर ए. मल्लिकार्जुन के प्रयासों की भी तारीफ़ की जिससे एजेंसी अस्पतालों में नौ विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति की गयी है. अभी और ज़्यादा विशेषज्ञ डॉक्टरों की नियुक्ति का भी प्रयास किया जा रहा है.

चौ. फाल्गुन ने कहा कि अनंतगिरि मंडल में 28 सड़कें और तीन पुलों का निर्माण किया जा रहा है. उन्होंने आदिवासियों से चिकित्सा शिविर का उपयोग करने की भी अपील की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here