रूपा तिर्की आत्महत्या मामले में प्रेम का एंगल उभरा, प्रेमी और पिता की बातचीत वायरल

इस ऑडियो क्लिप में जिन दो लोगों की बातचीत हो रही है, इनमें एक के रूपा के पिता की आवाज़ बताई जा रही है. जबकि दूसरे व्यक्ति को रूपा का प्रेमी बताया जा रहा है.

0
879

साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की आत्महत्या मामला काफ़ी उलझता जा रहा है. अब इस मामले में एक ऑडियो वायरल हो रहा है. इस ऑडियो के आधार पर क़यास लगाए जा रहे हैं कि यह प्रेम प्रसंग का मामला भी हो सकता है. 

रूपा ने 3 मई की शाम अपने सरकारी क्वार्टर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद रूपा की मां ने दो महिला अफ़सरों पर अपनी बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस मामले में उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है. 

दोनों महिला दारोगा रूपा की बैच मेट हैं. लेकिन अब इस बीच एक ऑडियो वायरल हो रहा है. इस ऑडियो में रूपा द्वारा आत्महत्या की धमकी दिये जाने की चर्चा हो रही है. इसमें दो व्यक्तियों के बीच बातचीत चल रही है.

इस ऑडियो क्लिप में जिन दो लोगों की बातचीत हो रही है, इनमें एक के रूपा के पिता की आवाज़ बताई जा रही है. जबकि दूसरे व्यक्ति को रूपा का प्रेमी बताया जा रहा है.

हालाँकि अभी तक पुलिस या रूपा के परिवार ने इस ऑडियो क्लिप की पुष्टि नहीं की है. साहिबगंज पुलिस का कहना है कि इस मामले में जो भी तथ्य या शिकायत सामने आ रही हैं उन सभी को जाँच में शामिल किया जा रहा है. 

ऑडियो क्लिप में जो बात बातचीत है उममें एक युवक रूपा को समझाने की बात कह रहा है. वह कह रहा है कि रूपा को समझाया जाए कि वो आत्महत्या जैसा कोई गलत कदम न उठाए.

महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत सोमवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है.  उसका शव उसके सरकारी क्वाटर में पंखे से लटका हुआ मिला था. 

उसी फ्लैट के एक कमरे में रहने वाली मनीषा कुमारी देर शाम लौटी तो उसने कमरा बंद पाया. 

जब काफ़ी देर तक रूपा ने दरवाज़ा नहीं खोला तो उसे शक हुआ . शंका होने पर उसने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी दी.

सूचना मिलते ही एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा, मुख्यालय डीएसपी संजय कुमार, सदर एसडीपीओ राजेंद्र दुबे, इंस्पेक्टर शशिभूषण चौधरी आदि मौक़े पर पहुंचे. इसके बाद दरवाजा तोड़ा गया तो शव पंखे से लटका हुआ था.

रूपा तिर्की के परिवार को इस दुखद घटना की जानकारी तुरंत दी गई. रूपा का परिवार के लोग मंगलवार को साहिबगंज पहुँचे थे. उनकी मौजूदगी में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया. इसके बाद पुलिस लाइन में उसे अंतिम सलामी दी गई और शव परिवार को सौंप दिया गया. 

रूपा तिर्की रांची के रातू थाना क्षेत्र के काठीटांड की रहनेवाली थी. 2018 में सब इंस्पेक्टर के पद पर बहाल हुई थी. हाल ही में उसका प्रशिक्षण पूरा हुआ जिसके बाद उसे महिला थाना की जिम्मेदारी दी गई थी. 

पुलिस का कहना है कि इस मामले की गंभीरता से जाँच की जा रही है और जल्दी ही यह पता लगा लिया जाएगा कि अगर रूपा ने आत्महत्या की है तो क्यों की है?

इसके साथ ही पुलिस ने कहा है कि रूपा के परिवार ने हत्या की आशंका की जो शिकायत दर्ज कराई है, उस पहलू को भी जाँच में जोड़ा गया है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here