पश्चिम बंगाल पुलिस ने मालदा में आदिवासी शिक्षक की पिटाई के आरोप में TMC कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया

मालदा के अलग-अलग आदिवासी समूहों ने भी परितोष चौधरी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए स्थानीय और जिला पुलिस से संपर्क किया. आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार नहीं करने पर आदिवासी नेताओं ने बंद बुलाने की धमकी दी थी.

0
170

पश्चिम बंगाल के मालदा में आदिवासी नेताओं द्वारा एक शिक्षक की कथित रूप से पिटाई करने के आरोप में तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध करने के एक दिन बाद पुलिस ने सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पश्चिम बंगाल पुलिस के मुताबिक अंग्रेजीबाजार नगर पालिका के वार्ड तीन के वार्ड कोऑर्डिनेटर परितोष चौधरी को एक स्कूल शिक्षक सुदीप टुडू पर साइकिल चोरी करने का आरोप लगाकर पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

मालदा जिला पुलिस मुख्यालय में तैनात एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “पीड़ित आदिवासी शिक्षक 18 अक्टूबर को घर लौट रहा था तभी परितोष चौधरी ने उसे उसके घर के पास रोका और साइकिल चोरी करने का आरोप लगाया और उसकी पिटाई शुरू कर दी.”

अधिकारी ने कहा, “शिक्षक ने अपनी शिकायत में यह भी उल्लेख किया था कि चौधरी नियमित रूप से मारपीट कर रहा था और उस पर इलाके से सामान चुराने का आरोप लगा रहा था. टुडू ने अपनी शिकायत में यह भी बताया था कि उन्होंने चौधरी को बार-बार बताया कि वह एक स्कूल शिक्षक थे और फिर भी वार्ड पार्षद ने उन्हें मारना जारी रखा.”

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुदीप टुडू द्वारा वार्ड पार्षद के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के तुरंत बाद चौधरी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न गैर-जमानती धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

मालदा के अलग-अलग आदिवासी समूहों ने भी परितोष चौधरी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए स्थानीय और जिला पुलिस से संपर्क किया. आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार नहीं करने पर आदिवासी नेताओं ने बंद बुलाने की धमकी दी थी.

वरिष्ठ अधिकारी ने आगे कहा कि शिकायत मिलने के तुरंत बाद वार्ड कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया था. अधिकारी ने कहा, “उन्हें सोमवार सुबह मालदा टाउन रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया था. उसे बाद में दिन में कोर्ट के सामने पेश किया गया.”

मालदा पुलिस ने चौधरी को पूछताछ के लिए तीन दिन की पुलिस हिरासत में लिया है. खबरों के मुताबिक परितोष चौधरी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसने संदीप टुडू से माफी मांगी जब उसे एहसास हुआ कि वह गलत व्यक्ति की पिटाई कर रहा है.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here