ओडिशा: आदिवासी स्कूल की 26 छात्राओं को कोविड-19

आदिवासी स्कूल में कुल 259 छात्र और 20 कर्मचारी हैं.

0
207

ओडिशा के मयूरभंज जिले के ठाकुरमुंडा ब्लॉक के चमकपुर इलाके में एक आदिवासी रेजिडेंशियल स्कूल की 26 छात्राओं में कोविड-19 की पुष्टि हुई है.

अधिकांश छात्रों में सर्दी और खांसी के लक्षण दिखने के बाद उनके नमूने लिए गए, और आरटी-पीसीआर परीक्षण के लिए भेजे गए. नमूने परीक्षण के लिए बारीपदा जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) भेजे गए और रिपोर्ट शुक्रवार को ही आई.

संक्रमित छात्रों को स्कूल परिसर में ही आइसोलेशन में रखा गया है. हेडमास्टर ने बताया कि सभी 26 छात्रों की संपर्क ट्रेसिंग चल रही है और स्कूल के बाकी सभी छात्रों का भी जल्द ही आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा.

आदिवासी स्कूल में कुल 259 छात्र और 20 कर्मचारी हैं.

26 कोविड-19 संक्रमित छात्रों का पता चलने के बाद, करंजिया उप-कलेक्टर, ठाकुरमुंडा प्रखंड विकास अधिकारी (बीडीओ) और तहसीलदार समेत डॉक्टरों की एक टीम स्थिति का जायजा लेने और ज़रूरी एहतियाती कदम उठाने के लिए स्कूल पहुंच गई है.

इससे पहले सुंदरगढ़ जिले के एक गवर्नमेंट एडेड गर्ल्स हाई स्कूल के कम से कम 53 छात्र 23 नवंबर को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए थे.

संबलपुर जिले के बुरला में इस हफ्ते की शुरुआत में, वीर सुरेंद्र साईं इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च (VIMSAR) के 31 छात्र भी कोविड -19 के लिए पॉजिटिव पाए गए थे.

VIMSAR में यह संख्या बढ़कर 56 हो गई. संबलपुर जिला प्रशासन ने VIMSAR के कई होस्टलों और स्टाफ क्वार्टरों को सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्र और बफर जोन के रूप में घोषित किया है, क्योंकि हाल ही में 31 एमबीबीएस छात्रों ने कोविड-19 के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here