मध्य प्रदेश: मजदूर माफियाओं ने करीब 50 आदिवासी मजदूरों को फंसाया, मदद मांगने का वीडियो हुआ वायरल

मजदूरों ने मदद मांगने का एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वायरल वीडियो में आदिवासी कार्यकर्ता मदद मांग रहे थे और अपनी कहानी सुनाई.

0
270

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के दाबिया गांव के करीब 50 आदिवासी मजदूरों को एक फैक्ट्री में काम के बहाने मजदूर माफियाओं ने ट्रक में बंदी बना लिया है.

माफियाओं ने आदिवासी कार्यकर्ताओं को उनके बच्चों के साथ एक ट्रक में बिठाया और उन्हें महाराष्ट्र सीमा के पास ले गए. फंसे मजदूर किसी तरह ट्रक से निकलने में सफल रहे और स्थानीय लोगों से मदद मांगी. इसी दौरान सहरिया क्रांति के समन्वयक संजय बेचेन मिले और उन्हें मदद का आश्वासन दिया.

उन्होंने मदद मांगने का एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वायरल वीडियो में आदिवासी कार्यकर्ता मदद मांग रहे थे और अपनी कहानी सुनाई. एक आदिवासी कार्यकर्ता ने बताया कि माफियाओं ने उन्हें इंदौर में गन्ने के खेत में काम करने को कहा था. उन्हें ट्रक में डालकर तिरपाल से ढक दिया.

जिसके बाद संजय बेचेन ने इस पूरे मामले में महाराष्ट्र पुलिस से बात की और राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से अपील की कि शिवपुरी से जबरन लाए गए मजदूरों को रिहा किया जाए. उन्होंने यह भी अपील की कि सभी मजदूर सुरक्षित अपने गांव लौट जाएं और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here