मणिपुर: आदिवासी छात्र संगठनों ने सरकार से जल्द स्कॉलरशिप जारी करने का आग्रह किया

इस मुद्दे को पहले ऑल कॉलेज ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन इंफाल (ACTSUI) द्वारा जनजातीय मामलों के निदेशक और हिल, मणिपुर सरकार के समक्ष उठाया गया था. हालांकि, राज्य सरकार ने अभी तक उनकी मांगों का जवाब नहीं दिया है.

0
142

मणिपुर में आदिवासी छात्र संगठनों ने सोमवार को राज्य सरकार से अनुसूचित जनजाति के छात्रों के लिए लंबित स्कॉलरशिप जल्द से जल्द जारी करने का आग्रह किया है.

ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन मणिपुर (ATSUM), ऑल नागा स्टूडेंट्स एसोसिएशन मणिपुर (ANSAM) और कुकी स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन (KSO-GHQ) के एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि एससी और ओबीसी के छात्रों को पहले ही सरकार से स्कॉलरशिप मिल चुकी है, धूमधाम और शो के साथ.

आदिवासी छात्र संगठनों ने कहा हालांकि, अनुसूचित जनजाति वर्ग से संबंधित छात्र अभी भी अपनी छात्रवृत्ति का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं.

इसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि इस मुद्दे को पहले ऑल कॉलेज ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन इंफाल (ACTSUI) द्वारा जनजातीय मामलों के निदेशक और हिल, मणिपुर सरकार के समक्ष उठाया गया था. हालांकि, राज्य सरकार ने अभी तक उनकी मांगों का जवाब नहीं दिया है.

आदिवासी छात्र संगठन ने कहा, “एसटी छात्रों के प्रति इस उदासीन रवैये ने छात्रों को सरकार द्वारा भेदभाव का अनुभव कराया है.”

संयुक्त बयान में कहा गया है कि हम मणिपुर की राज्य सरकार से लंबित स्कॉलरशिप जल्द से जल्द जारी करने की अपील करना चाहते हैं.

(Image Credit: EastMojo)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here