झारखंड में बड़ा हादसा, करम पूजा में 7 लड़कियों की मौत

0
416

झारखंड के लातेहार जिले के एक गांव में शनिवार को 12 से 20 साल की सात लड़कियां तालाब में डूब जाने की ख़बर मिली है. ज़िला प्रशासन ने इस जानकारी की पुष्टि की करते हुए कहा है कि इन सात लड़कियों की मौत हो गई है.

ज़िला के उपायुक्त अबू इमरान ने बताया है कि यह हादसा बालूमठ थाना क्षेत्र के बुकरू गांव में हुआ है. यह हादसा उस समय हुआ जब झारखंड में एक प्रमुख त्योहार कर्म पूजा के बाद लड़कियां तालाब में विसर्जन के लिए गई थीं. 

प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं. प्रशासन की तरफ़ से भी बचाव दल मौके पर पहुंचे हैं । जो लोग घायल हुए उनमें से तीन को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

उपायुक्त ने बताया है कि पूरे मामले की जाँच की जा रही है. 

 हालांकि कोरोना संक्रमण के देखते हुए इस बार करम पर्व बड़ी सादगी से मनाए जाने का फ़ैसला किया गया था. प्रशासन और आदिवासी संगठनों ने इस बार भी पिछले वर्ष की तरह ही कोविड-19 का पालन करते हुए सादगी से करम त्यौहार मनाने का फ़ैसला किया था. इस वर्ष भी किसी तरह के जुलूस का आयोज करने की अनुमति नहीं थी. 

करम त्योहार आदिवासियों का एक बड़ा त्योहार है. करम पर्व पर आदिवासी प्रकृति की पूजा करते हैं. यह पर्व फसलों और वृक्षों की पूजा का पर्व है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here